मैगलगंज, खीरी में एटीएम धोखाधड़ी करने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार

खीरी के मैगलगंज इलाके में एटीएम फ्रॉड में शामिल एक शातिर अपराधी को पकड़ा गया

आयुष पाण्डेय, लखीमपुरखीरी। खीरी के मैगलगंज इलाके में एटीएम फ्रॉड में शामिल एक शातिर अपराधी को पकड़ा गया है। गिरफ्तारी एक तलाशी अभियान के दौरान हुई, जिसके दौरान संदिग्ध के पास से कुल 36 एटीएम कार्ड और ₹1,22,700 नकद जब्त किए गए। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला है और उसे कल एक स्थानीय निवासी के साथ धोखाधड़ी वाले एटीएम कार्ड स्वैप का प्रयास करते समय पकड़ लिया गया था।

यह भी पढ़ें : यूपी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, स्कूल कॉलेज बंद घरों में रहने के निर्देश
मैगलगंज क्षेत्र में एटीएम से संबंधित धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओ के कारण कई हफ्तों से पुलिस सक्रिय थी। एक अपराधी तब पुलिस की पकड़ में आया जब एक सजग नागरिक ने एटीएम बूथ पर आरोपी के साथ संदिग्ध बातचीत की सूचना दी। गवाह के अनुसार, आरोपी ने एटीएम लेनदेन में सहायता की पेशकश की लेकिन सहयोग करने वाले युवक की हरकत संदिग्ध दिखी। तो उसने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया।

पहुंचने पर, पुलिस ने संदिग्ध को फर्जी कार्ड-स्वैपिंग करते हुए पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी युवक ने पीड़ित को यह कहकर अपना एटीएम कार्ड सौंपने के लिए मना लिया था कि उसमें खराबी है और उसे बदलने की जरूरत है। फिर अपराधी ने धोखाधड़ी से पैसे निकालने के लिए पीड़ित के कार्ड का उपयोग करने की योजना बनाई।

एटीएम बूथ पर गिरफ्तारी का सिलसिला नहीं रुका. संदिग्ध को पकड़ने के बाद, पुलिस ने उसके सामान की गहन तलाशी ली, जिससे उसकी आपराधिक गतिविधियों से संबंधित कई सबूत सामने आए। जब्त की गई वस्तुओं में विभिन्न व्यक्तियों के 36 अलग-अलग एटीएम कार्ड, साथ ही ₹1,22,700 नकद थे, जो संभवतः पिछले धोखाधड़ी लेनदेन के माध्यम से एकत्र किए गए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जागरूक नागरिक द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की सराहना की, जिससे आरोपी को पकड़ लिया गया। उन्होंने एटीएम का उपयोग करते समय सतर्क रहने के महत्व पर भी जोर दिया और जनता से किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत रिपोर्ट करने की बात कही।
यह भी पढ़ें : यूपी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, स्कूल कॉलेज बंद घरों में रहने के निर्देश