लगातार हो रही बारिश से बदला मौसम का मिजाज, कुछ फसलों को फायदा तो कुछ को नुकसान

तराई और अवध क्षेत्र के जिलों में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश

लखनऊ। तराई और अवध क्षेत्र के जिलों में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया हैं। लगातार बारिश होने के कारण कंही लाभ तो कंही नुकसान होने की भी स्थित बन गई है। बारिश के कारण हवाओं के सर्द होने से आमजन को भीषण गर्मी से राहत भी मिली है।लेकिन ग्रामीण इलाकों में अधिक बारिश होने से कुछ फसलों को लाभ तो कुछ फसलों के अधिक बारिश व खेतों में पानी भर जाने से नुकसान होने का अंदेशा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : मोबाइल फोन पर अधिक बात करती थी बहन तो भाई ने मार दी गोली, गिरफ्तार
प्रदेश के बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, लखीमपुर और सीतापुर समेत अन्य जिलों में गुरुवार से समय-समय पर लगातार हो रही बारिश के कारण भीषण गर्मी से राहत मिली है। लेकिन शहरों के कई मोहल्लों में अधिक बारिश के कारण नलियाँ पूरी तरह से भर गई है।

सीतापुर में स्थित यह है कि शहर के मोहल्ला खूबपुर, मुंशी गंज, शास्त्रीनगर, हेमपुरवा आदि कई मोहल्लों में नाली से पानी निकलकर सड़कों पर चलने लगता है।जिसके कारण स्कूली बच्चों को भी खासा दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

ग्रामीण इलाकों में भी लगातार हो रही बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। किसानों का कहना है कि लगातार हो रही बारिश से गन्ना व धान जैसी फसलों को तो लाभ मिलेगा किन्तु मूँगफली, तिल्ली व सब्जी वाली फसलों को अधिक खेतों में पानी भर जाने से नुकसान होने की भी सम्भावना बनी हुई है।

फिलहाल शनिवार को भी पूरे दिन बीच बीच में रुक रुक कर बारिश होती रही। देर शाम जब बारिश थोड़ी देर के लिए बंद हुई तो शहर के लोग एकाएक सड़कों पर दैनिकमर्रा की उपयोगी वस्तुओं को लेने के लिए निकल पड़े। वहीं बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर जिलों में लगातार वर्षा हो रही है, तेज हवाएं भी चल रही है जिससे जगह-जगह पेड़ गिर रहे हैं।
यह भी पढ़ें : मोबाइल फोन पर अधिक बात करती थी बहन तो भाई ने मार दी गोली, गिरफ्तार