खीरी ब्रांच नहर का टूटा बांध, कई घरों में घुसा पानी

सूचना के बावजूद नहर विभाग ने समस्या समाधान का नहीं किया उपाय, ग्रामीण परेशान

सीतापुर। ऐलिया ब्लॉक क्षेत्र के बसेती स्थित खीरी ब्रांच नहर के पूर्व साइड का बाँध कमजोर होने के कारण नहर में पानी के तेज दबाव से बांध टूट गया। जिससे इमलिया सुल्तानपुर क्षेत्र के गावों मे दर्जनों घरों में पानी घुस गया। ग्रामीणों ने बताया गाँव में नहर का पानी घुस जाने के चलते छोटे छोटे बच्चे व बुजुर्गों को आने जाने में दिक्कतें हो रही है। सूचना के बावजूद अब तक कटे हुए नहर को दुरुस्त नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : हादसा मदुरै में कोहराम मचा सीतापुर मे, दो की मौत, 11 की हालत गंभीर

इस समय नहरों में पानी चल रहा है, इमलिया सुल्तानपुर से गुजरने वाली खीरी नहर ब्रांच मे पानी के तेज दबाव से नहर की एक पटरी टूट गई जिससे पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है।
नहर विभाग के जेई बनवारी लाल से फोन पर बात की गई तो उन्होने बताया कि किसान अपने खेतों में पानी लगाने के लिए बाँध को काटते है और बाद में थोड़ी मिट्टी डालकर चले जाते हैं, वहीं से बाद में धीरे-धीरे पानी निकलने के कारण बाँध टूट जाता है और ग्रामीण नहर विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हैं। ग्रामीणों का कहना है नहर विभाग की लापरवाही के चलते बांध को सही तरीके से बंधाया नहीं जाता है। इसीलिए बार बार एक ही जगह से बाँध टूट जाता है, जिससे किसानों का बहुत नुकसान हो जाता है।

सूचना के बावजूद अब तक नहर विभाग की ओर से समस्या के समाधान के लिए कोई उपाय नहीं किया गया है। जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित है। जल भराव के कारण न सिर्फ बीमारियां फैलने का डर है बल्कि ग्रामीणों की फैसले भी बर्बाद हो रही है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने समस्या का शीघ्र समाधान न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें : हादसा मदुरै में कोहराम मचा सीतापुर मे, दो की मौत, 11 की हालत गंभीर