महंत समेत आठ लोगों के खिलाफ अपहरण व फ्रॉड का मुकदमा दर्ज

लखनऊ कमिश्नरेट के गोसाईगंज पुलिस मामले की विवेचना कर रही है

सुल्तानपुर। जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के फतेहपुर संगत उदासीन आश्रम के महंत धर्म प्रकाश व लखनऊ के तथाकथित महंत धर्मेंद्र दास समेत 8 लोगों के विरुद्ध महंत परमेश्वर दास के अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ है। मुकदमा दर्ज होने के बाद संत समाज के बीच प्रकरण को लेकर हलचल मची हुई है।

यह भी पढ़ें : बी-पैक्स सदस्यता महा अभियान 2023 की तय हुई रुपरेखा, समझाया गया लक्ष्य
लखनऊ जिले के गोसाईगंज थाने के पुलिस ने बीते 15 जुलाई को सुल्तानपुर के बंधुआ कला संगत के महंत भरत दास की तहरीर पर लखनऊ के महंत परमेश्वर दास के अपहरण के आरोप में लखनऊ के महंत धर्मेंद्र दास, महंत विश्राम दास, महंत विष्णु दास, महंत संतोष दास व सुल्तानपुर जिले के महंत फतेहपुर संगत धर्म प्रकाश व बंधुआ कला थाना क्षेत्र के निवासी जाबिर समेत आठ लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 323, 364 व 420 के तहत अभियोग पंजीकृत कर मामले की विवेचना शुरु की गयी है।

बंधुआ कला उदासीन आश्रम के महंत बाबा भरत दास ने आरोप लगाया है, कि बीते 20 जून 2020 को लखनऊ जा रहे थे, तो उन्होंने देखा कि गोसाईगंज के निकट लखनऊ के महंत परमेश्वर दास को धर्मेंद्र दास व उनके साथी बल पूर्वक जबरदस्ती अपनी गाड़ी में बैठा रहे थे, उन्होंने बीच बचाव की कोशिश की पर सफल नहीं हो सके और धर्मेंद्र दास बल पूर्वक महंत परमेश्वर दास का अपहरण कर अपने साथियों के साथ भागने में सफल रहे।

तब से लेकर महंत परमेश्वर दास का अब तक कोई पता नहीं चला है। क्योंकि महंत का अब तक पता न चलने के कारण उनके साथ कोई अनहोने की आशंका जताने लगी है। महंत परमेश्वर दास का अपहरण होने से संत समाज तो दुखी है ही आम लोगों में भी दहशत का माहौल है, लोगों का कहना है कि जब महंत सुरक्षित नहीं है तब आम आदमी कैसे सुरक्षित रह सकता है, हालांकि लखनऊ कमिश्नरेट के गोसाईगंज पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।
यह भी पढ़ें : बी-पैक्स सदस्यता महा अभियान 2023 की तय हुई रुपरेखा, समझाया गया लक्ष्य