बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं से रूबरू हुई जिलाधिकारी मोनिका रानी

पयागपुर विकास क्षेत्र के खुटेहना स्थित अशोक मिश्रा स्मारक महाविद्यालय में आयोजित हुआ सेवा से संतृप्तिकरण कार्यक्रम

बहराइच। सेवा से संतृप्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को पयागपुर विकास क्षेत्र के खुटेहना स्थित अशोक मिश्रा स्मारक महाविद्यालय में आयोजित हुआ। इस अवसर पर सभी विभागों के स्टॉल लगाए गए थे जिससे लोगों को योजनाओं की जानकारी मिल सके। डीएम मोनिका रानी ने सभी विभागों के स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं के स्टॉल पर पहुंचकर उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नाथ द्विवेदी से सवाल किए, सवालों का समुचित उत्तर पाकर डीएम काफी खुश नजर आई। शिक्षा विभाग की योजनाओं से सभी को समुचित तरीके से लाभान्वित करने की बात कही।

यह भी पढ़ें : यूपी अल्पसंख्यक आयोग से गीतकार योगेंद्र योगी को मिला सम्मान
पयागपुर विकास क्षेत्र के खुटेहना स्थित अशोक मिश्रा स्मारक महाविद्यालय में आयोजित सेवा से संतृप्तिकरण कार्यक्रम के तहत पूर्व तैयारी के आधार पर लगभग सभी विभागों के काउंटर लगाए गए थे। जिसमें काउंटर पर ही समस्याओं को हल करने के निर्देश भी दिए गए थे।

इसी के तहत बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी के नेतृत्व में विकास क्षेत्र पयागपुर के खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नाथ द्विवेदी ने अपने सहयोगियों के साथ निपुण भारत मिशन, डीबीटी कार्यक्रम, आधार, वी खाते को साइड करने से संबंधित काउंटर लगवाया था।

जिलाधिकारी मोनिका रानी जब सभी काउंटरों का निरीक्षण करते हुए बेसिक शिक्षा विभाग के स्टॉल पर पहुंची तो उन्होंने काउंटर को देखा तथा प्रश्न पूछे। स्टॉल पर मौजूद खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नाथ द्विवेदी से प्रश्न का सही जवाब प्रकार डीएम काफी प्रसन्न हुई।

इस अवसर पर कार्यक्रम में विकास क्षेत्र के एआरपी राजेश कुमार मिश्र, पवन कुमार मिश्रा, गोपाल जी शुक्ला, सुनील त्रिपाठी, रोहित शुक्ला, पंकज तिवारी, तरुण आर्य, हरिराम यादव, रविकांत, पूनम, लीना, अन्नपूर्णा पपिया आदि शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें : यूपी अल्पसंख्यक आयोग से गीतकार योगेंद्र योगी को मिला सम्मान