पैदल महादेवा जा रहे दर्शनार्थियों को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा, एक श्रद्धालु की मौत

बाराबंकी जिले में लखनऊ बहराइच मार्ग पर चौका घाट के निकट हुआ हादसा, बहराइच निवासी सभी कांवरिया जलाभिषेक के लिए जा रहे थे लोधेश्वर महादेव

बाराबंकी। सावन के तीसरे सोमवार के अवसर पर बहराइच से पैदल चलकर आठ श्रद्धालुओं का एक जत्था सोमवार को भगवान शिव की आराधना और साधना के लिए बाराबंकी के रामनगर के निकट स्थित महादेवा दर्शन करने निकला था। बीती रात जब यात्रा लगभग पूरी होने वाली थी तभी चौकाघाट पर अज्ञात ट्रक शिव भक्तों को रौंदता हुआ फरार हो गया। इस हादसे में एक शिवभक्त युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि उसका ममेरा भाई जिला अस्पताल में अचेत अवस्था में ईलाजरत है।

यह भी पढ़ें : हरियाली तीज महोत्सव पर भव्य रंगारंग कार्यक्रमों से झूम उठा पलिया
जानकारी के अनुसार थाना रामनगर क्षेत्र में बीती रात लोधेश्वर महादेवा दर्शन करने आठ कावड़ियों का जत्था सड़क हादसे का शिकार हो गया। सभी कावड़िये बहराइच जिले के थाना हुजूरपुर क्षेत्र के ग्राम तिलौली के निवासी बताया जा रहे हैं।

बहराइच से लोधेश्वर महादेव के लिए निकला यह कांवरियों का जत्था जब बाराबंकी जिले के रामनगर कोतवाली अंतर्गत लखनऊ बहराइच मार्ग पर चौकाघाट के निकट पहुंचा तभी घाघरा घाट की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने हर-हर महादेव का जयकारा लगाते हुए जा रहे शिव भक्तों को रौद दिया। जिससे चीख पुकार मच गई। ट्रक की चपेट में आकर रमेश यादव (31) पुत्र स्व. मंगल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आसपास के लोग दौड़े पुलिस को भी सूचित किया गया। लेकिन दुर्घटनाग्रस्त ट्रक पकड़ा नहीं जा सका।

चौकाघाट पर ट्रक द्वारा रौन्दे जाने के दौरान मृतक रमेश के अलावा उसी के गॉव का रहने वाला रमेश का ममेरा भाई सुनील को भी गंभीर चोटे आई है। जिसको सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर भर्ती कराया गया है। खबर लिखें जाने तक उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई थी।

मृतक के परिवार के लोगों को बाराबंकी पुलिस ने सूचना दी। मृतक का भाई त्रिभुवन पुलिस की सूचना पर रोता विलखता बहराइच से बाराबंकी आया और पोस्टमार्टम के बाद शव को कब्जे में लिया, त्रिभुवन ने बताया कि रमेश अविवाहित था। गौरतलब हो कि हादसे में अन्य कांवरियों को भी चोटें आई हैं, लेकिन उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें : हरियाली तीज महोत्सव पर भव्य रंगारंग कार्यक्रमों से झूम उठा पलिया