छात्रा ने शिक्षिका से मांगा इनाम तो शिक्षिका ने जड़ दिया थप्पड़, आईसीयू में भर्ती

शिक्षिका की पिटाई से दहशत में आई छात्रा जबलपुर आईसीयू में चल रहा है इलाज

मनोज मेहरा, सागर। सागर जिले के केसली ब्लाक के गांव सहजपुर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षिका द्वारा कक्षा नवमी की एक छात्रा को पीटने का मामला सामने आया है। शिक्षिका की डांट और पीटने से छात्रा सदमे में आ गई। जिसे अन्य शिक्षक द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केसली लाया गया। अस्पताल में चिकित्सक ने 3 घंटे तक प्राथमिक उपचार दिया और आराम नहीं हुआ तो जिला चिकित्सालय सागर रिफर कर दिया वहां से आज जबलपुर भेजा है, जहां बच्ची आईसीयू में है, बच्ची की हालत नाजुक बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : भारत-नेपाल सीमा पार करते समय दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार कक्षा 9वी की छात्रा ने 15 अगस्त पर स्कूल के सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत की। अतिथियो ने छात्रा को कुछ पुरुस्कार राशि प्रदान की थी। गुरुवार को छात्रा ने शिक्षिका से जब पुरुस्कार राशि मांगी तो वह आग बबूला हो गई, उन्होंने छात्रा को सख्त लहजे में डाटते हुए तमाचा जड़ दिया। जिससे छात्रा सदमे में आ गई और गस खा कर गिर पड़ी।

आनन फानन में उसे अस्पताल लाया गया। मामले में स्कूल के स्टाफ ने इस संवेदनशील घटना को हल्के में लिया। प्राचार्य ने भी मामले में लापरवाही कर मामले को अनदेखा किया जिसका नतीजा यह हुआ कि इलाज में देरी और ढिलाई से छात्रा की तबीयत बिगड़ गई और उसे सागर से जबलपुर रेफर कर दिया गया।

छात्रा के अब जबलपुर में आईसीयू में भर्ती होने के कारण परिजन घबरा रहे हैं। वहीं प्राचार्य का कहना की वह पूरे मामले की जांच कर उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे उसके बाद कार्यवाही होगी।

उधर इस घटना के बारे में खंड शिक्षा अधिकारी केसली संतोष गुप्ता का कहना है कि मैं परीक्षा केंद्र अध्यक्ष होने के चलते विभागीय कार्य से केसली से बाहर हूं। मुख्यालय पहुंचकर घटना की जांच कर कार्यवाही करुंगा।
यह भी पढ़ें : भारत-नेपाल सीमा पार करते समय दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार