आवारा पशुओं से परेशान किसानों का टूटा सब्र, कैबिनेट मंत्री के वाहन के सामने आवारा मवेशियों को खदेड़ कर रोका रास्ता

हलकान रहा पुलिस प्रशासन, ग्रामीणों से हुई नोकझोंक कैबिनेट मंत्री ने आवारा पशुओं से निजात दिलाने का दिया आश्वासन

बरेली। सिरौली के गांव बरसेर में ग्रामीणों का धैर्य उस समय टूट गया जब मंत्री जी का काफ़िला गांव में प्रवेश कर रहा था। कैबिनेट मंत्री के साथ आलाधिकारियो नें जैसे ही गांव में प्रवेश किया उसी दौरान ग्रामीणों नें अपनी परेशानी यानि छुट्टा पशुओं को मंत्री जी की गाड़ी के आगे खड़ा कर दिया। सरकारी अमलें का रास्ता रोक कर गांव की महिलाए भी खड़ी हो गई। जब तक सरकारी अमला कुछ समझ पाता तब तक छुट्टा पशु और ग्रामीणो नें मंत्री जी के आगे की रोड जाम कर दी। जिसके बाद गाड़ी से बाहर आए मंत्री और अधिकारियो नें आवारा पशुओं को रास्ते से हटाने को कहा जिस पर ग्रामीणों नें आवारा पशुओं को पकड़वाने की ज़िद पर अड़ गए। काफ़ी जद्दोजहद के बाद ग्रामीणों नें मंत्री और अधिकारियो की बात को सुनकर रास्ता खाली किया। जिसके बाद मंत्री जी ने आश्वासन दिया कि छुट्टा पशु जल्द पकड़े जाएंगे।

यह भी पढ़ें : बच्चे को जन्म देने के बाद प्रसूता की हुई मौत, भड़के परिजनो का हंगामा, पुलिस से भी हुई नोंकझोंक
आपको बता दें सिरौली के गांव गुडरगांवा में प्रमुख सचिव व पशुधन कैबिनेट मंत्री धर्मपाल को पशु अस्पताल के निर्माण के भूमि पूजन में शामिल होना था। दोपहर के करीब कैबिनेट मंत्री धर्मपाल व प्रमुख सचिव सहित तमाम सरकारी अधिकारियों का काफिला पिपरिया गांव के करीब पहुंचने वाला था।

इस दौरान रास्ते में ही आवारा पशुओं का झुंड मंत्री जी की गाड़ी समेत प्रशासनिक अमले के सामने आकर खड़ा हो गया, साथ में गांव की महिलाएं भी आकर खड़ी हो गई। रास्ता रुकता देख मंत्री समेत अधिकारी भी सकते में आ गए। पशुओं के बड़े झुंड को देखकर प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए।

इस बीच मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को आवारा पशु हटाने को कहा तो ग्रामीण और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई। जिसके बाद ग्रामीण आवारा पशुओं को पकड़ने की ज़िद पर अड़ गए। ग्रामीणों ने कहा कि आवारा पशु लगातार हमारी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर इन्हें नहीं पकड़ा गया तो अनाज का एक दाना भी नहीं बचेगा। जिससे हम लोग भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे।

किसानों की बात सुनकर कैबिनेट मंत्री धर्मपाल ने आश्वासन दिया। कि उनकी समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। जो आवारा पशु है उनको जल्द गौशाला में भिजवाया जाएगा।इसके बाद ग्रामीणों ने रास्ता दिया। फिर मंत्री जी का काफिला रवाना हुआ।

इस मामले में एसडीएम आंवला का कहना हैं ग्रामीण आवारा पशुओं को घेरकर कैबिनेट मंत्री के काफिले का रास्ता रोकने आए थे। इस बीच ग्रामीणों का कहना था कि आवारा पशु उनकी फसल को नुकसान पहुंचा रहे हैं। हालांकि उनकी समस्या को लेकर काफी समझाया भी गया था।

इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने भी काफी समझाया जब ग्रामीण अपनी ज़िद पर अड़े रहे तब उस दौरान उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। फिलहाल कैबिनेट मंत्री के समझाने पर ग्रामीण आश्वस्त हो गए उसके बाद कैबिनेट मंत्री का काफिला रवाना हुआ।
यह भी पढ़ें : बच्चे को जन्म देने के बाद प्रसूता की हुई मौत, भड़के परिजनो का हंगामा, पुलिस से भी हुई नोंकझोंक