प्रयागराज की शहर कोतवाली को बम से उड़ाने की धमकी

आधी रात को कंट्रोल रूम में आया फोन, मचा हड़कंप, फोन करने वाला चिन्हित, धरपकड़ के प्रयास तेज

प्रयागराज। प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ का साम्राज्य भले ही नेस्तनाबूद हो गया है लेकिन माफिया गिरी और दादागिरी खत्म नहीं हो रही। ऐसा इसलिए क्योंकि मंगलवार आधी रात को प्रयागराज के पुलिस कंट्रोल रूम में 112 नंबर पर आए फोन कॉल से पूरा पुलिस महकमा सकते में आ गया। आराम कर रहे अधिकारी भागदौड़ करने लगे हड़कंप मच गया। हुआ यू कि सिटी कोतवाली प्रयागराज को बम से उड़ने की धमकी मिली थी। फोन कॉल करने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर पुलिस पकड़ने में जुटी है लेकिन इस फोन कॉल से कई तरह के सवाल उठ खड़े हुए है। प्रयागराज पुलिस भी रात से ही परेशान है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली की पेंशनअधिकार महारैली में बहराइच से शामिल होंगे हजारों शिक्षक, कर्मचारी : विद्या विलास पाठक
प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और असरफ के खात्मे के बाद लगा था कि प्रयागराज में अब सुकून का वातावरण रहेगा। लेकिन बीच-बीच में कुछ ना कुछ ऐसा हो जाता है जिससे प्रयागराज की पुलिस और वहां के वासिंदे सहमने को मजबूर होते हैं।

मंगलवार रात को सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था, पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे थे कुछ पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर थे तो कुछ आराम करने की कोशिश में थे तभी रात 12:15 बजे प्रयागराज पुलिस कंट्रोल रूम के डायल 112 की घंटी बजी। ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल ने सामान्य फोन की तरह कॉल रिसीव की लेकिन कॉल करने वाले का लहजा अजीब तरह का था। पुलिसकर्मी ने हेलो कहकर कंट्रोल रूम से अपना परिचय दिया तभी उधर से कॉल करने वाले व्यक्ति ने प्रयागराज सिटी कोतवाली को बम से उड़ाने की धमकी दी। कहा अभी कुछ ही देर में सिटी कोतवाली में धमाका होगा।

पुलिसकर्मी पल भर के लिए तो सहम गया फिर उसने कॉल करने वाले से बातचीत करने की कोशिश की लेकिन कॉल करने वाले ने धमकी देकर दो-चार शब्द और बोले फिर काल को डिस्कनेक्ट कर दिया। सूचना कोतवाली के इंस्पेक्टर और उच्चाधिकारियों को मिली तो हड़कंप मच गया। जो भी पुलिसकर्मी जैसे था अलर्ट की मुद्रा में आ गया।

आनन-फानन में जिले के आला अधिकारी कोतवाली सिटी पहुंचने लगे। जो अधिकारी नहीं पहुंच सकते थे वह फोन कॉल करके सिटी कोतवाली की स्थिति जानने के लिए परेशान हो उठे। पूरी रात प्रयागराज पुलिस के कर्मचारी और अधिकारी परेशान रहे। हालांकि कॉल आने की कुछ देर बाद ही कॉल करने वाले का लोकेशन पुलिस की सर्विलांस टीम ने ट्रेस कर लिया।

प्रयागराज के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रात 00.15 बजे पुलिस कंट्रोल रूम के डायल 112 पर प्रयागराज के शहर कोतवाली को बम से उड़ाने की धमकी वाला फोन आया था। कॉल करने वाले युवक ने शहर कोतवाली को बम से उड़ाने की धमकी दी।

प्रयागराज एसपी के मुताबिक धमकी देने वाले युवक की पहचान शिव कुमार निवासी कुलमई बराव करछना के रूप में हुई है, उसकी धर पकड़ के लिए कार्यवाही की जा रही है। शीघ्र ही धमकी देने वाले व्यक्ति को दबोच लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें : दिल्ली की पेंशनअधिकार महारैली में बहराइच से शामिल होंगे हजारों शिक्षक, कर्मचारी : विद्या विलास पाठक