भारत में जो भी रहते हैं सभी सनातन हैं : धीरेंद्र शास्त्री : देखें Live VDO

शोभायात्रा निकली तो बजरंगबली मय हो गया छिंदवाड़ा शहर, श्री हनुमंत कथा सुनने भक्तों का उमड़ा जनसैलाब, पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले दृढ़ इच्छा शक्ति से मिलते हैं भगवान, सामाजिक समरसता लाएगी राम चरित्र मानस

मनोज मेहरा, छिंदवाड़ा। बागेश्वर धाम के बागेश्वर सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के द्वारा हनुमंत कथा का आयोजन छिंदवाड़ा शहर में किया गया है। कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण के छिंदवाड़ा पहुंचने पर भव्य शोभायात्रा निकली। शोभायात्रा में लाखों लोगों का हुजूम उमड़पड़ा। कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण की एक झलक पाने के लिए लोग व्याकुल दिखे। इसके बाद कथा स्थल पर जब बजरंगबली की कथा शुरू हुई तो बजरंगबली और जय श्री राम के जयकारों से पंडाल गूंज उठा। धीरेंद्र कृष्ण की कथा सुनने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ सहित काफी संख्या में राजनीतिज्ञ और अधिकारी भी पहुंचे।

यह भी पढ़ें : अस्पताल के साझेदार ने हड़पे दो लाख, रुपये मांगने पर दे रहा धमकी, रिपोर्ट दर्ज

फोटो : बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छिंदवाड़ा पहुंचने पर निकली भव्य शोभायात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

छिंदवाड़ा शहर में बागेश्वर धाम से पधारे पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का आयोजन नागपुर रोड स्थित सिमरिया सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर के समीप किया गया है। आयोजित श्री हनुमंत कथा सुनने श्रद्धालुओं का सैलाब सोमवार को उमड़ पड़ा। कथा को सुनने के लिए श्रद्धालु सुबह 10:00 बजे से ही पंडाल में पहुंच गए।

खचाखच भरे तीनों पंडालों के साथ ही खेतों व सड़कों के साथ पेड़ और आसपास स्थित मकानों की छतों पर श्रद्धालुओं की भीड़ नजर। हर कोई बागेश्वर सरकार की एक झलक पाने के लिए लालायित था। कथा आयोजन से पूर्व बागेश्वर सरकार ने दोपहर 1:00 बजे से दिव्य दरबार लगाया। दरबार में श्रद्धालुओं की पर्ची निकाल कर उनकी समस्या का समाधान अपने चिर परिचित अंदाज में किया।

फोटो : छिंदवाड़ा में आयोजित हनुमान कथा में पंडाल में भजन पर झूमते श्रद्धालु

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें सियासी न बनाइए सियासी सवालों से दूर रखिए, कहा ज्ञानवापी को मस्जिद कहना बंद कीजिये वहां भगवान शिव विराजमान है।

इसके बाद शुरू हुई हनुमंत कथा में हनुमान जी की महिमा का बखान करते हुए कथावाचक पंडित शास्त्री ने कहा कि हमारे हनुमान कलयुग के साक्षात देवता हैं। वह धरती पर शशरीर विद्यमान है। हनुमान जी महाराज का पांचों तत्व पावन, जल, आकाश, पृथ्वी और अग्नि पर अधिकार है। कलयुग में हनुमान जी संकट मोचन है, अगर आप मन से हनुमान जी को पुकारोगे तो वह सहायता के लिए जरूर आएंगे।

पंडित शास्त्री ने कहा कि जीवन में भक्ति भाव हो तो भगवान आपके बिगड़े काम संवारेंगे, दिल पवित्र और भरोसा हो तो भगवान अवश्य मिलते हैं। इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

पत्रकारों से धीरेंद्र शास्त्री बोले हमें सियासी न बनाओ

छिंदवाड़ा पहुंचने पर कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को पत्रकारों का सामना करना पड़ा पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें सियासी न बनाइए सियासी सवालों से दूर रखिए, एक सवाल के जवाब में कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री बोले ज्ञानवापी को मस्जिद कहना बंद कीजिये वहां भगवान शिव साक्षात विराजमान है। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि भारत में जितने लोग हैं सब सनातनी हैं। उन्होंने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति से भगवान अवश्य मिलते हैं, एक सवाल के जवाब में पंडित शास्त्री ने कहा कि राम चरित्र मानस सामाजिक समरसता लाएगी।

ओम बागेश्वराय फट स्वाहा मंत्रों से गूंज उठा पांडाल

छिंदवाड़ा शहर में बागेश्वर धाम से पधारे पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का आयोजन नागपुर रोड स्थित सिमरिया सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर के समीप किया गया है। भक्तों के सवालों का जवाब देने और समस्या समाधान के बाद कथा के उपरांत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कथा स्थल के निकट बुरी शक्तियों से ग्रसित लोग झूमते दिखे। इस दौरान ओम बागेश्वराय फट स्वाहा के मंत्रों से पांडाल गूँजता रहा।
यह भी पढ़ें : अस्पताल के साझेदार ने हड़पे दो लाख, रुपये मांगने पर दे रहा धमकी, रिपोर्ट दर्ज