एसडीएम समेत आठ लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

कोर्ट का फैसला : मृतक की फर्ज़ी वरासत बना कर हड़प की गई जायदाद, एसडीएम ने तहसीलदार रहते हुए आपत्ति की थी खारिज

हरदोई। एसडीएम सवायजपुर ने तहसीलदार रहते हुए फर्ज़ी विरासत पर की गई आपत्ति को खारिज कर फर्ज़ीवाड़ा करने वालों को और हवा दी। मामला सीजेएम कोर्ट पहुंचा, जहां किया गया फर्ज़ीवाड़ा बे-नकाब हो गया। कोर्ट के आदेश पर एसडीएम सवायजपुर डा.अरुणिमा श्रीवास्तव समेत 8 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : फिजूलखर्ची के लिए पैसे न देने पर फरसे से पिता की हत्या कर शव को फूंका
आपको बता दें कि पाली थाने के भाहपुर गांव के रहने वाले श्रीकृष्ण उर्फ श्रीकिशन पुत्र ज़ालिम ने एसीजेएम कोर्ट पर प्रार्थना पत्र देकर न्यायालय को बताया था कि उसके भाई रमेश की शादी नहीं हुई थी, बिना शादी के ही उसकी बीते दिनों मौत हो चुकी है। इसके बावजूद उसके सगे भतीजे जगतराम उर्फ जगतपाल पुत्र सुरेश उर्फ सुरेश चन्द्र ने खुद को अविवाहित रमेश का पुत्र बताते हुए फर्ज़ी वरासत करा ली।

श्री कृष्ण का कहना है कि फर्जी वरासत कराने के मामले में जगतराम उर्फ जगतपाल का साथ उसके पिता सुरेश उर्फ सुरेश चन्द्र के के साथ ही जगतराम की माँ नीलम देवी गांव निवासी महेन्द्र पुत्र बिहारी, कमलेश पुत्र हरीश चन्द्र के साथ ही तत्कालीन तहसीलदार सवायजपुर रही एवं वर्तमान में एसडीएम सवायजपुर के पद पर तैनात डा.अरुणिमा श्रीवास्तव, बीआर अंबेडकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय अहमदपुर के प्रधानाचार्य और प्राथमिक विद्यालय भाहपुर के प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार पूरी तरह से शामिल रहे।

श्रीकृष्ण उर्फ श्रीकिशन ने न्यायालय को बताया कि उसने फर्ज़ी वरासत बनाने पर आपत्ति दाखिल की, जिसे तत्कालीन तहसीलदार डा.अरुणिमा श्रीवास्तव ने खारिज कर दिया था। श्री कृष्ण का कहना है कि इस मामले में बीआर अंबेडकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य और प्राथमिक विद्यालय भाहपुर के प्रधानाध्यापक ने फर्ज़ी दस्तावेज़ तैयार करके दिया था।

कोर्ट ने पीड़ित श्रीकृष्ण की ओर से दिए गए प्रार्थनापत्र को संज्ञान में लेते हुए अधिवक्ता द्वारा किए गए बहस को सुनने के बाद तत्कालीन तहसीलदार एवं वर्तमान में एसडीएम सवायजपुर के पद पर तैनात डा.अरुणिमा श्रीवास्तव समेत 8 लोगों के खिलाफ फर्जीवाड़ा करने का केस दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया है। कोर्ट के इसी आदेश पर पाली थाने की पुलिस ने एसडीएम समेत सभी आठों लोगों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

इंस्पेक्टर वासुदेव यादव को सौंपी गई जांच

धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज करने के बाद इंस्पेक्टर वासुदेव यादव को एसडीएम सवायजपुर डा.अरुणिमा श्रीवास्तव के अलावा प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार, बीआर अंबेडकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य और जगतराम उर्फ जगतपाल, सुरेश उर्फ सुरेश चन्द्र, कमलेश, महेंद्र व नीलम देवी के खिलाफ दर्ज हुए केस की जांच सौंपी गई है। इंस्पेक्टर ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों में आज शट डाउन

हरदोई। आज़मगढ़ प्रकरण पर एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स का फैसला एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ने आज़मगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल के प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को पूरे प्रदेश के निजी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है।
एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डा.अतुल कुमार का कहना है कि छात्रा के आत्महत्या करने के प्रकरण में बिना कोई जांच के प्रधानाचार्य और शिक्षक की गिरफ्तारी करना गलत है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पूरे प्रकरण की पहले उच्च स्तरीय की जाए, उसके बाद कार्रवाई हो। उन्होंने बताया कि आज़मगढ़ प्रकरण के विरोध में मंगलवार को प्रदेश के सभी निजी स्कूल बंद रहेंगे।
यह भी पढ़ें : फिजूलखर्ची के लिए पैसे न देने पर फरसे से पिता की हत्या कर शव को फूंका