मासूम बालक का शिकार करने के बाद वन विभाग ने तेंदुआ पकडने को लगाया पिंजड़ा

वन विभाग ने ग्रामीणों की मदद से सर्च आपरेशन किया तेज

विनोद श्रीवास्तव, बहराइच। झिंगहुआ गांव में तेंदुए के हमले से मासूम बालक की मौत के बाद वन विभाग की टीम ने रविवार को पिंजड़ा लगाया, इसके साथ ही वन कर्मियों ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। ग्रामीणों को खेत खलियान जाने के लिए समूह में निकलने की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें : ज़मीन की कुर्की करनें पहुंची तहसील टीम के सामने किसान के बेटे ने पिया जहर, गंभीर
खैरीघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत तिगड़ा ग्राम पंचायत के झिंगहुआ गांव में शनिवार शाम को अचानक तेंदुए ने गांव निवासी अमन यादव पुत्र लालजी उर्फ सेठ यादव पर हमला कर उसे निवाला बना लिया था। जिससे मासूम की दर्दनाक मौत हो गई थी। देर शाम को बालक का क्षत विक्षत शव खेत से बरामद हुआ था।

इस घटना के बाद इलाके में तेंदुए के हमले से दहशत का माहौल था। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रात में ही सर्च ऑपरेशन चलाया था। लेकिन काफी रात हो चुकी थी। लिहाजा रविवार को वन विभाग की टीम पिंजरे के साथ गांव पहुंची और गन्ने के खेत में पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास शुरू किया गया है।

वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए कांबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जल्द ही तेंदुए को पकड़ लिया जाएगा।बहरहाल तेंदुआ को लेकर ग्रामीण भयभीत नजर आ रहे है। वन क्षेत्राधिकारी ने कहा है कि जब तक तेंदुआ गिरफ्त में नहीं आता है तब तक ग्रामीण सजगता बरतें और खेत खलियान जाने के लिए समूह में घर से निकले।
यह भी पढ़ें : ज़मीन की कुर्की करनें पहुंची तहसील टीम के सामने किसान के बेटे ने पिया जहर, गंभीर