आम के पेड़ की डाल से लटकता मिला प्रेमी युगल का शव, छात्रा ने फांसी लगाई

आत्महत्या है या ऑनर किलिंग इसी मामले में उलझी पुलिस

सीतापुर। तालगांव थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात प्रेमी युगल का शव गांव के बाहर आम के पेड़ से एक ही साथ लटका मिला। दोनों का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से प्रेमी युगल के शव को नीचे उतारा और परिजनों का बयान दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : हिन्दी के अद्वितीय साहित्यकार हैं डॉ.आद्या प्रसाद सिंह प्रदीप : प्रोफेसर रामहित त्रिपाठी
पुलिस को दिए गए बयान में युवक के पिता ने युवती के परिवार वालों पर हत्या कर शव लटकाए जाने की आशंका जताई है। पुलिस आत्महत्या और ऑनर किलिंग की घटना के बीच गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है। प्रेमी युगल के शव मिलने के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।

बताया जा रहा है कि गंगापुर मजरा दिमोरा निवासी विवाहित अभिषेक कुमार (22) का प्रेमिका रोली के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों का शव शुक्रवार की देर रात गांव के बाहर आम की बाग में रस्सी के सहारे पेड़ से एक ही डाल पर लटका दिखा।

ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी प्रकाश कुमार स्थानीय पुलिस बल के साथ पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर शव को पेड़ से नीचे उतरवाया।

ग्रामीणों का कहना है कि काफी समय से युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक ही समुदाय के भी थे। वहीं बेटे का शव फांसी पर लटकता देख मृत युवक के पिता के आरोपों और चीख पुकार से मौके पर हंगामे की स्थिति रही।

पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सीओ लहरपुर सुजीत कुमार दुबे ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। आत्महत्या है या ऑनर किलिंग इसका भी खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा।

छात्रा ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

बाराबंकी। नगर कोतवाली क्षेत्र में एक हाईस्कूल की छात्रा ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। भोजन के लिए घर में जब उसे ढूढ़ा गया तो अपने कमरे में फांसी पर झूलती मिली। यह सूचना पुलिस तक पहुंची तो उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया।

जानकारी के अनुसार नगर कोतवाली क्षेत्र के नबीगंज मोहल्ला स्थित घासी का तालाब निवासी रफी उल्ला की 15 वर्षीय पुत्री सानिया जो अजीमुद्दीन अशरफ इस्लामिया बालिका कॉलेज में 10वीं की छात्रा थी। बीती रात कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी पर झूलती मिली। यह देख परिवार में कोहराम मच गया। ख़ुदकुशी की वजह पूछे जाने पर परिजन कतराते नजर आये वही पुलिस ने तहकीक़ात किए जाने की बात कही है।
यह भी पढ़ें : हिन्दी के अद्वितीय साहित्यकार हैं डॉ.आद्या प्रसाद सिंह प्रदीप : प्रोफेसर रामहित त्रिपाठी