शिक्षकों पर हमले से उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ गुस्सा

संघ के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित शिक्षक से मुलाकात कर लिया हाल-चाल, कार्यवाही न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

बहराइच। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संघ बहराइच के जिला अध्यक्ष विद्या विलास पाठक, मंडल ऑडिटर एवं विकासखंड चितौरा मंत्री भूपेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव, शिवपुर मंत्री रंजीत श्रीवास्तव एवं मिहींपुरवा अध्यक्ष बलवंत सिंह ने गुरुवार को बाबागंज नवाबगंज पहुंचकर शिक्षक कैलाश नाथ वर्मा पर हुए हमले के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त किया तथा संगठन ने उन्हें आश्वस्त किया कि जो भी वह मदद संगठन से चाहेंगे उन्हें मिलेगा। इस मौके पर जिला अध्यक्ष ने कहा कि शिक्षकों पर अचानक हमले बढ़े हैं, लेकिन विभाग की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है ऐसे में संगठन आंदोलन करने को मजबूर होगा।

यह भी पढ़ें : नेपाल में बहन का कुशलक्षेम पूछने गए भाई की लाश नाले में मिली
प्रतिनिधिमंडल ने नवाबगंज के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, ब्लॉक कोषाध्यक्ष एवं जनपद संयुक्त मंत्री धर्मेंद्र, दिनेश, प्रदीप त्रिपाठी आदि शिक्षक प्रतिनिधियों से भी घटना के संबंध में विचार विमर्श किया। जिला अध्यक्ष विद्या विलास पाठक ने कहा कि कई घटनाएं शिक्षकों के साथ मारपीट की घटी है, इस संबंध में उच्च अधिकारियों से भी शासन में बात की गई है।यदि शिक्षकों को न्याय नहीं मिला, तो संगठन आंदोलन करने पर बाध्य होगा, जिसकी जिम्मेदारी विभाग एवं शासन की होगी।

ज्ञातव्य हो ठीक कल बुधवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय नव गढ़वा नवाबगंज के शिक्षक कैलाश नाथ वर्मा जब विद्यालय से वापस बीआरसी बाबागंज आ रहे थे तब भगवानपुर के पास उन पर प्राणघातक हमला किया गया हमलावरों की संख्या तीन थी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए कई लोगों के आ जाने पर हमलावर भाग गए दिन दोपहर आम रास्ते पर इस तरह का हमला होने से लोगों में डर व्याप्त है इस घटना की एफ आई आर करा दी गई है।

संघ अध्यक्ष विद्या विलास पाठक ने कहा कि जनपद में इस तरह की कई घटनाएं घट रही हैं अभी कुछ दिनों पूर्व फखरपुर और अभी कल ही विशेश्वरगंज में भी शिक्षक के साथ अभद्रता हो चुकी है, अगर विभाग और शासन संज्ञान लेकर ऐसे अराजक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करता है तो संगठन एक वृहद आंदोलन चलाएगा।
यह भी पढ़ें : नेपाल में बहन का कुशलक्षेम पूछने गए भाई की लाश नाले में मिली