सगी बहन का गला काटा फिर बाल पकड़ कर कटा सिर ले कर चल पड़ा भाई, गिरफ्तार

बहन के चाल-चलन से था दुःखी, मई माह में एक युवक के साथ फरार हो गयी थी बहन

Tv9भारत समाचार : बाराबंकी। बहन के चाल चलन से दुखी भाई ने अहाता में बहन का सिर धड़ से अलग किया फिर कटा सिर हाथ से पकड़कर झोले की तरह लटकाकर गांव की सड़क पर निकल गया। युवक के हाथ में बहन का सिर देखकर गांव के लोग दहशत में आ गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बहन के हत्यारोपी भाई को मौके से गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि बीते मई माह में युवती एक युवक के साथ फरार हो गई थी तबसे युवती का भाई उससे खुन्नस रख रहा था।

यह भी पढ़ें : मणिपुर की घटना दुखद, ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सरकार कर रही काम : मेनका गांधी
बाराबंकी जिले के थाना फतेहपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मिठवारा में सगे भाई द्वारा बहन की गर्दन काट कर हत्या करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। बहन की हत्या करने के बाद उसकी गर्दन लेकर भाई गॉव से गुजरा तो क्षेत्र में दहशत फैल गई। यह सूचना पुलिस को मिली तो तत्काल आरोपी युवक को रंगे हाथो गिरफ्तार करते हुए कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई।

इस निर्मम हत्या के संबंध में पुलिस अधीक्षक उत्तरी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को सुबह समय करीब 11.30 बजे मो. रियाज पुत्र अब्दुल रशीद निवासी ग्राम मिठवारा थाना फतेहपुर ने अपनी 18 वर्षीय सगी बहन की घर के पास अहाता में धारदार हथियार से गर्दन काट कर हत्या कर दी गई। मृतका के परिजन ने बताया कि बीते मई माह में युवती क्षेत्र निवासी चांद बाबू नामक युवक के साथ फरार हो गयी थी।

इस मामले में थाना फतेहपुर पर सम्बन्धित धाराओं में चांद बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने उस समय युवती को बरामद कर आरोपी चांद बाबू को जेल भेज दिया था। तबसे चांद बाबू मुकदमें में जिला कारागार में बन्द है। लेकिन घटना के बाद से रियाज अपनी बहन से खुन्नस रख रहा था।

प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में ज्ञात हुआ कि मृतका के भाई मो. रियाज द्वारा अपनी बहन के चाल चलन से क्षुब्ध होकर घटना को अंजाम दिया गया है। फतेहपुर पुलिस द्वारा आरोपी मो. रियाज को हिरासत में लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। मृतका के शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें : मणिपुर की घटना दुखद, ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सरकार कर रही काम : मेनका गांधी