ग्राम पंचायतों में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा पत्र

ग्राम पंचायतों में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामलों की निष्पक्षता से जांच कर कार्यवाही की मांग

अमरेंद्र अवस्थी, सीतापुर। जनपद सीतापुर के विभिन्न विकास खंडों में ग्राम पंचायतों में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर एसके तूफानी जिला अध्यक्ष राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच ने सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी को एक पत्र सौंपा। पत्र के माध्यम से उन्होंने ग्राम पंचायतों में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामलों की निष्पक्षता से जांच कर कार्यवाही की मांग की।

यह भी पढ़ें : एमपी में पटवारी परीक्षा में हुए धांधली को लेकर आम आदमी पार्टी यूथ विंग उग्र, प्रदर्शन
मुख्य विकास अधिकारी को सौंपे गए पत्र में राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के जिला अध्यक्ष एसके तूफानी ने कहा कि जिले के विकासखंड बिसवां, सकरन, रेउसा की ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जहां नल मरम्मत, रिबोर सहित स्वच्छ भारत मिशन व अन्य कार्यों में सत्र 2022 – 23 में निकाले गए भुगतान का स्थलीय जांच कराकर भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए जिससे गांव विकास के पथ पर आगे बढ़ सके।

विकासखंड बिसवा की ग्राम पंचायत उलरा, कामापुर, भुडकुड़ी सहित कई अन्य ग्राम पंचायतों में नल रिबोर, मरम्मत के नाम पर लगभग 6 से 8लाख का भुगतान निकाला गया है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि विकासखंड सकरन की ग्राम पंचायत भिठमनी, टेडवा कला,सेमरा कला, कलिमा पुर सहित अन्य ग्राम पंचायतों में स्वच्छ भारत मिशन होम पाइप व अन्य कार्यों के नाम पर निकाले गए भुगतान की जांच की जाए।

विकासखंड रेउसा की ग्राम पंचायत बम्हनावा, भदमरा, सरैया भटपुरवा, ग्वारी, थौरा सहित अन्य ग्राम पंचायतों में प्रधान के स्वयं खाते पर लगभग 5 से 8 लाख के मध्य भुगतान निकाला गया। जिसमें फर्जीवाड़ा किया गया है। उन्होंने इसी तरह जिले की अन्य ग्राम पंचायतों की जांच कराने की मुख्य विकास अधिकारी से मांग की है। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा यदि ऐसा है तो जांच कराई जाएगी। वही जिलाध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र जांच नहीं कराई गई तो राष्ट्रवादी अधिकार मंच धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होगे।
यह भी पढ़ें : एमपी में पटवारी परीक्षा में हुए धांधली को लेकर आम आदमी पार्टी यूथ विंग उग्र, प्रदर्शन