बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने सिपाही को बेरहमी से पीटा, केस दर्ज

सिपाही का कहना है कि सिर्फ गेट पर बैठने का कारण पूछने पर आक्रोशित हो गए बजरंग दल कार्यकर्ता

सीतापुर। सदरपुर थाना क्षेत्र में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी सिपाही के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। थाने के गेट पर ही कार्यकर्ताओं द्वारा सिपाही को खींच कर बेरहमी से मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने सिपाही के तहरीर पर अज्ञात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : तीन घरों से एक साथ उठी पांच मासूमों की अर्थियां तो फफक उठा गांव
कस्बे में दो पक्षों के बीच खेतों में बकरी चले जाने पर मारपीट हो गई। इस मारपीट में समुदाय विशेष के लोगों पर मारपीट का आरोप लगा तो पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। इसी दौरान आरोपियों को जेल भेजने की मांग को लेकर दो दर्जन से अधिक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने के गेट पर बैठकर नारेबाजी की। इसी दौरान थाने के गेट पर बैठे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से थाने में मौजूद सिविल ड्रेस में तैनात सिपाही विनोद कुमार ने उनसे बैठे जाने का कारण पूछा। आरोप है कि इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ता अकारण भिड़ गए।

फोटो : सिपाही को पीटते बजरंगदल कार्यकर्ता
फोटो : सिपाही को पीटते बजरंगदल कार्यकर्ता

सिपाही को गेट से खींचकर उसके साथ मारपीट करने लगे। थाने में मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने इसके बाद बीच बराव कर सिपाही को मुक्त कराया। इस घटना में सिपाही विनोद को चोटें आई है। जिस पर पुलिस ने मेडिकल कराकर सिपाही की तहरीर पर बजरंग दल के 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मारपीट में संलिप्त लोगों के खिलाफ वायरल वीडियो के आधार पर जांच पड़ताल कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें : तीन घरों से एक साथ उठी पांच मासूमों की अर्थियां तो फफक उठा गांव