कांग्रेस हाईकमान करेगा सचिन पायलट के रोल पर फैसला

कांग्रेस की हाईकमान की दिल्ली में हुई बैठक में सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव लडने की अपील

मेंबर सिंह बघेल, जयपुर/नई दिल्ली। कांग्रेस मुख्यालय पर हुई बैठक करीब चार घंटे तक चली। बैठक में सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों ने राजस्थान से जुडे़ मामले पर फैसले को कांग्रेस हाईकमान पर छोड़ दिया है। पार्टी में सचिन पायलट के रोल को लेकर कांग्रेस हाईकमान जो फैसला करेगा वो सबको मानना पड़ेगा। सचिन पायलट का पार्टी में क्या रोल होगा यह भी हाईकमान ही तय करेगा।

यह भी पढ़ें : नेपाली प्रधानमंत्री प्रचंड के खिलाफ सड़क पर उतरा अनेरास्ववियू, लगाया मुर्दाबाद के नारे
कांग्रेस मुख्यालय पर हुई बैठक में राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव लडने को कहा है। खड़गे ने राजस्थान के नेताओं से कहा कि चुनावों में एकजुट होकर उतरें और अब किसी भी तरह के मतभेद सामने नही आने चाहिए। बैठक में राजस्थान के नेताओं ने एकजुट होकर चुनाव लडने का राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को भरोसा भी दिलाया।
विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने राजस्थान पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करना शुरु कर दिया है। राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे और समझा जा रहा है कि रंधावा प्रेस कॉन्फ्रेंस में हाईकमान द्वारा किए गए फैसलों का ऐलान कर सकते हैं। इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्चुअली जुड़े रहे। कुछ देर के लिए मीडियाकर्मियों को फोटो और वीडियो लेने के लिए अलाऊ किया गया। इस दौरान बैठक में मौजूद मीडियाकर्मियों ने मजाकिया अंदाज में कहा कि आज की इस बैठक में अशोक गहलोत जी भी जुड़े हुए हैं प्लीज उन्हें भी दिखा दीजिए। इस बात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने मुस्कुराते हुए कहा कि बड़ी स्क्रीन लगी है उस पर देख सकते हैं।
बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पायलट मुद्दे पर समाधान और अब कोई भी मुद्द्दा नहीं होने का दावा किया है। उन्होंने कहा सचिन पायलट आज की बैठक में यूनिटी को लेकर बहुत बढ़िया बोले और उन्होंने बताया कि दुबारा राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनायेगी।
वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी में अनुशासन को गंभीरता से फालो करेंगे और बाहर किसी भी मुद्दे को नही कहेंगे जो भी कहेंगे वो पार्टी प्लेटफार्म पर ही कहेंगे। कांग्रेस में एकजुटता को लेकर हुई। इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के करीब 30 नेताओं को बुलाया गया था।
इस बैठक में मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए स्पीकर सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन, वीरेंद्र राठौर, रघु शर्मा, जितेंद्र सिंह, हरीश चौधरी, मोहन प्रकाश, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी और राज्यसभा सांसद नीरज डांगी भी बैठक में शामिल हुए।
यह भी पढ़ें : नेपाली प्रधानमंत्री प्रचंड के खिलाफ सड़क पर उतरा अनेरास्ववियू, लगाया मुर्दाबाद के नारे