गैर जनपद स्थानांतरित शिक्षकों को समारोह में दी गई विदाई

तबादला सूची में बिना भारांक वाले शिक्षक अपने अपने जिलों के लिए हुए कार्यमुक्त

बहराइच। ब्लॉक संसाधन केंद्र जरवल रोड में मंगलवार को आयोजित एक सादे समारोह में अंतर्जनपदीय तबादले में स्थानांतरित हुए शिक्षकों के सम्मान एवं विदाई समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी ने कार्य मुक्त प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए अंतर्जनपदीय शिक्षकों के तबादले पर उन्हें विदाई देते हुए मनोयोग से शिक्षण कार्य करने के लिए प्रेरित किया। घर के पास जनपद में तबादला पाने वाले शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया।

यह भी पढ़ें : युवक का गला रेता फिर फाड़ दिया पेट, दर्दनाक हत्या
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी आदेश में तबादला आदेश सूची में जिन शिक्षकों का बिना भारांक गैर जनपद के लिए स्थानांतरण हुआ है उन्हें संबंधित विकास क्षेत्र से कार्यमुक्त करने का आदेश जारी हुआ था। उसी आदेश के तहत जरवल शिक्षा क्षेत्र से मोहम्मद जुलकरनैन खां, संजू, आराधना शुक्ला, विनोद कुमार, रोहिणी तथा उमा सिंह प्रतिहार को विद्यालयों से कार्यमुक्त होकर आने पर बीआरसी जरवल में खंड शिक्षा अधिकारी जरवल संतोष सिंह द्वारा फूल माला पहनाकर सभी का मुँह मीठा कराया गया। इस मौके पर मौजूद एआरपी कल्पना मिश्र, मो. अहमद, अब्दुल मोमिन ने शिक्षकों को उनके घर के नजदीक ट्रांसफर मिलने की बधाई दी।

बीईओ श्री सिंह ने कहा कि सभी शिक्षक अब अपने परिवार के साथ रहकर नौकरी करेंगे, इसलिए नये तैनाती जिले में दुगुनी ऊर्जा से विद्यालय में शिक्षण करेंगे ऐसी अपेक्षा है। स्थानांतरित शिक्षकों ने भी मनोयोग से नए तैनाती स्थल पर कार्य करने की बात कही। इस अवसर पर कार्यालय सहायक पवन कुमार, जयप्रकाश, कमलेन्द्र त्रिपाठी, शैलेन्द्र वर्मा, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, फरीद अहमद, अरविंद व अन्य लोग मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें : युवक का गला रेता फिर फाड़ दिया पेट, दर्दनाक हत्या