सरयू नहर में डूबने से मासूम की मौत, मचा कोहराम

परिजनो ने मासूम के लाश का पोस्टमार्टम कराने से किया इन्कार

विनोद श्रीवास्तव, बहराइच। जिले के राजापुर में सोमवार सुबह खेलते वक्त सरयू नहर में डूबकर पांच वर्षीय मासूम की मौत हो गई।सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने मासूम के शव को नहर से बाहर निकाला। राजस्व विभाग को घटना की सूचना दी। मौके पर पुलिस भी पहुंची लेकिन परिवारी जनों ने मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इस पर पंचनामा के बाद शव परिवारी जनों को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें : गुरु की महिमा का बखान कर पंचवटी पौधों का किया रोपण
खैरीघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत करीम बक्श पुरवा के राजापुर में गांव निवासी अब्दुल मुहीद का 5 वर्षीय पुत्र मुशाहिद खां खेलते वक्त पास की सरयू नहर में डूब गया और मौत हो गई। इस समय नहर में अधिक पानी बैराज से छोडा जा रहा है। सूचना पर परिजन सहित गांव के लोग इकट्ठा हुए और नहर से मासूम के शव को बाहर निकाला। राजस्व टीम को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल ने पोस्टमार्टम कराने पर सरकारी सहायता की बात कही। मृतक के माता पिता सहित परिजन पोस्टमार्टम कराने से इंकार हो गए। गांव के प्रधान सहित अन्य संभ्रांत लोगो के बीच पंचनामा की कार्यवाही कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र बहादुर सिंह ने बताया की अभी तक ऐसी कोई सूचना थाने पर नहीं दी गई है। जानकारी ली जा रही है। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें : गुरु की महिमा का बखान कर पंचवटी पौधों का किया रोपण