… तो 6 गोवंश की मौत का जिम्मेदार आखिरकार कौन ?

तेज रफ्तार ट्रक चालक ने सड़क पर बैठे गोवंशों को रौंद कर मौत के घाट उतार दिया

शिवसंपत करवरिया, चित्रकूट/बांदा।ग्राम पंचायत लामा मे एक तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक चालक के द्वारा 6 गोवंश को रौंद दिया गया। इनके बेजुबानो की मौत का जिम्मेदार कौन है। इसका जवाब देने में अधिकारी कतरा रहे हैं। ऐसी घटनाएं आए दिन हो रही हैं। लेकिन अंकुश नहीं लग पा रहा है।

यह भी पढ़ें : नेपाल में सशस्त्र प्रहरी बल ने तस्करी का दो किलो सोना किया बरामद
ग्रामीणों की जानकारी के अनुसार यह गोवंश रात के समय रोड पर बैठे हुए थे, तभी अज्ञात ट्रक रौदते हुए निकल गया। यह घटना बहुत ही दयनीय रही। विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि बरसात का मौसम शुरू हो चुका है, जिले में सभी गोवंश खुले स्थान या रोड पर बैठते है, क्योंकि जिले में संचालित सभी गौशाला बंद पड़े हुए हैं। कोई भी गौशाला संचालित नहीं है जिससे गोवंश बरसात के समय रोड पर बैठते है। आए दिन गोवंश एक्सीडेंट से हादसे का शिकार हो जाते हैं। आम जनमानस भी हादसे का शिकार होते है और लोगों की मृत्यु हो जाती है।

विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति की मांग है कि जिले में संचालित सभी गौशालाओं को पुनः संचालित कर दिया जाए ताकि कोई भी गोवंश रोड पर न बैठे जिससे वह हादसे का शिकार न हो। अन्यथा की स्थिति में विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी गयी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कराने के लिए मांग की जाएगी। इस मौके पर पशु चिकित्सा अधिकारी जमालपुर, पुलिस प्रशासन, ग्राम प्रधान विनोद कुमार वर्मा, पवन द्विवेदी, तहसील अध्यक्ष पैलानी तिंदवारी, ब्लॉक अध्यक्ष राम सिंह राणा आदि मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें : नेपाल में सशस्त्र प्रहरी बल ने तस्करी का दो किलो सोना किया बरामद