कजाकिस्तान से पदक लेकर लौटी खिलाड़ी अभिलाषा का ढोल नगाड़ों से हुआ स्वागत

स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही स्वागत करने वालों में लगी होड़, हर कोई खिलाड़ी अभिलाषा को माला पहनाने के लिए दिखा उत्सुक

अजय कुमार, भागलपुर। कजाकिस्तान में हाल ही में संपन्न हुए एशियन शैंबो चैंपियनशिप में बिहार के खिलाड़ियों का जलवा दिखा था। प्रतियोगिता खत्म होने के बाद खिलाड़ी घर लौट रहे हैं। उसी के तहत शुक्रवार को बिहार के लिए 2 पदक जीतने वाली अभिलाषा कुमारी जब ट्रेन से भागलपुर पहुंची तो ढोल नगाड़े की धुन पर खिलाड़ी अभिलाषा का भव्य स्वागत किया गया। ट्रेन से उतरते ही लोगों ने अभिलाषा को फूल मालाओं से लाद दिया। हर किसी ने अपने-अपने अंदाज में खिलाड़ी अभिलाषा का स्वागत करते हुए उसे शुभकामनाएं दी। रेलवे स्टेशन पर जश्न का माहौल दिखा।

यह भी पढ़ें : फेसबुक की दोस्ती से की शादी, इश्क का उतरा बुखार तो दुल्हन छोड़ दूल्हा फरार
कजाकिस्तान मे 5 जून से 11 जून तक एशियन शैम्बो चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। इस प्रतियोगिता में भारत के खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। इन भारतीय खिलाड़ियों में बिहार प्रांत से पांच खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत की ओर से बिहार के खिलाड़ियों ने तीन काँस्य व एक रजत पदक पर कब्जा कर लिया। इनमें भागलपुर की अभिलाषा कुमारी ने 2 पदक जीते। खेल के समय ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन टीवी पर देखकर सभी खुशी से उछल पड़े थे। शुक्रवार को खिलाड़ी अभिलाषा कुमारी ट्रेन से भागलपुर पहुंची। तो उनकी अगुवाई भागलपुर की जनता ने रेलवे स्टेशन पर किया।

ट्रेन से प्लेटफार्म पर उतरते ही ढोल नगाड़ों के बीच खिलाड़ी अभिलाषा कुमारी का फूल मालाओं से स्वागत शुरू हुआ स्वागत का यह सिलसिला घर पहुंचने तक जारी रहा। खिलाड़ी के स्वागत में रेलवे प्लेटफार्म पर जश्न का माहौल दिखा। हर कोई खिलाड़ी अभिलाषा को माला पहनाने और उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक नजर आ रहा था।

आपको बता दें कि खिलाड़ी अभिलाषा कुमारी किलकारी संस्था भागलपुर की प्रेसिडेंट भी है। स्वागत समारोह में संस्था के पदाधिकारी कार्यकर्ता और सदस्य भी शामिल रहे। सभी काफी उत्साहित नजर आ रहे थे।
कजाकिस्तान से लौटे खिलाड़ियों से बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मुलाकात कर सभी का हौसला बढ़ाते हुए और बेहतर प्रदर्शन कर बिहार का नाम निरंतर रोशन करने की प्रेरणा दी।

अपने स्वागत से खिलाड़ी अभिलाषा कुमारी काफी प्रफुल्लित नजर आई। उन्होंने कहा कि काफी कोशिश की लेकिन गोल्ड नहीं आ सका। ऐसे में इस बार और बेहतर तैयारी की जाएगी जिससे कि अगली बार अपने भारत को गोल्ड पदक दे सकूं।
यह भी पढ़ें : फेसबुक की दोस्ती से की शादी, इश्क का उतरा बुखार तो दुल्हन छोड़ दूल्हा फरार