अयोध्या : सरयू नदी में स्नान करते समय बह गया लखनऊ का हिमांशु

चार दोस्तो के साथ लखनऊ से अयोध्या दर्शन करने आया था युवक, सुरक्षा कर्मियों के मना करने पर भी सुरक्षा व्यवस्था को नहीं मानते युवक-युवतियां

अयोध्या। सरयू में स्नान करते समय लखनऊ निवासी दो युवक डूब गए। डूब रहे युवक को बचाने नदी में कूदे उसके साथी को डूबते हुए बचा लिया गया। बचाए गए युवक का स्थानीय श्रीराम अस्पताल में इलाज चल रहा है। नदी में डूबकर लापता युवक की पहचान लखनऊ निवासी हिमांशु के रूप में के रूप में हुई है। यह युवक चार मित्रों के साथ अयोध्या आया था। नदी में बहने वाला युवक हिमांशु 19 लखनऊ के मवईया क्षेत्र के रहने वाले कैलाश का पुत्र है।

यह भी पढ़ें : नेपाल के भिंगरीकोट में श्रद्धालुओं से भरी कार दुर्घटनाग्रस्त, 8 की दर्दनाक मौत
हादसे के बाद स्थानीय पुलिस व गोताखोर सरयू में कर रहे तलाश कर रहे हैं। इस माह लगातार स्नान करने वाले के डूबने की कई घटनाएं हो चुकी है। नदी के घटे जलस्तर के कारण गहराई का अंदाजा नहाने वाले लोग ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। लक्ष्मण घाट चौकी क्षेत्र के पुराने सरयू पुल के पास आज सुबह करीब 9 बजे हुए हादसे के पास से पुलिस लगातार सक्रिय है। जून माह में 3 तारीख को विजय साहू 20 अमेठी और राहुल श्रीवास्तव 37 संत कबीरनगर, 6 जून को मुंडेरवा बस्ती की शीतल सोनी और रत्नेश वर्मा हर्रैया बस्ती की सरयू में डूबकर मौत हो चुकी है। इस तरह जून माह में कुल 6 लोगों की पहले ही नदी में डूबकर मौत हो चुकी है।
सरयू स्नान करने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए घाट पर जल पुलिस की तैनाती है। जिसमें एक इंचार्ज सहित 12 आरक्षी हैं। इनके पास दो बोट के साथ लाइफ रिंग, थ्रो बाल, लाइफ जैकेट होता है। लेकिन इसमें समस्या यह है कि इसमें पांच पुलिसकर्मियों की ड्यूटी गुप्तार घाट में लगी है। बोट से सीटी बजा कर लोगों को आगाह करते रहते हैं लेकिन स्नान करने वाले युवक उनकी सुनते ही नहीं हैं।
यह भी पढ़ें : नेपाल के भिंगरीकोट में श्रद्धालुओं से भरी कार दुर्घटनाग्रस्त, 8 की दर्दनाक मौत