मुर्गा तस्करों ने सीमा पर एसएसबी जवान को पीटा, जांच में जुटी पुलिस

एसएसबी जवान को जान से मारने की धमकी देते हुए नेपाल सीमा में फरार हो गए तस्कर

महराजगंज। भारत -नेपाल की सोनौली सीमा क्षेत्र में मुर्गे की तस्करी रोकने पर सीमा पर तैनात एसएसबी जवान को तस्करों ने बुरी तरह पीटा, इसके बाद तस्कर जवानों को जानमाल की धमकी देते हुए नेपाल सीमा में फरार हो गए। पीड़ित एसएसबी जवान ने इस मामले में थाने पर तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : ये सरकार भी गन्दी है और इसके कर्मचारी भी गंदे हैं लिख कर मजदूर ने लगायी फांसी
बिहार के गया जिले के चाकन्द के रहने वाले एसएसबी जवान पिंकू कुमार सोनौली बार्डर आउट पोस्ट पर तैनात हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने सहयोगी सब इंस्पेक्टर सचिन राव के साथ 6 जून को जसवल गांव के समीप गश्त पर थे । इसी दौरान कुछ लोग सीमा पर मुर्गे की तस्करी करते हुए दिखे उन तस्करों को रोकने के लिए अपना शास्त्र अपने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को देते हुए उन तस्करों को पकड़ने के लिए आगे बढ़े उस दौरान मुर्गे की तस्करी कर रहे हैं तस्कर हमलावरों ने एसएसबी जवान को पीटना शुरू कर दिया। जवान को पीटते देख सहायक सब इंस्पेक्टर वहां मौजूद ग्रामीणों के साथ अपने जवान को बचाने के लिए दौड़ते हुए गए तब तक तस्कर एसएसबी जवान को नेपाल में ले जाकर उनकी हत्या करने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए घायल एसएसबी के जवान ने किसी तरह अपने को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया।

सोनौली कोतवाली थाने में तहरीर दे कर जवान ने तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है । पुलिस ने एसएसबी के साथ मारपीट करने वालों पांचों आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है । मामले में सोनौली थाना प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि एसएसबी जवान पिंकू की कुमार की तहरीर पर रघुनाथपुर निवासी कोईल पठान, सैफुद्दीन, निजामुद्दीन, सद्दू ,और सुहेल के खिलाफ मारपीट जान से मारने की धमकी और सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने के संबंध में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कर लिया है।

एसएसबी ने तस्करों का फोटो सीमा पर किया चस्पा
तस्करों द्वारा जवान को सीमा को पीटने के बाद एसएसबी भी हरकत में आ गई है। एसएसबी के अधिकारियों ने सीमा पर सक्रिय तस्करों की फोटो सार्वजनिक करते हुए बॉर्डर आउटपोस्ट समेत अन्य स्थानों पर चस्पा कर दिया है। साथ ही इन सभी तस्करों का पता बताने की गुजारिश लोगों से की गई है।
यह भी पढ़ें : ये सरकार भी गन्दी है और इसके कर्मचारी भी गंदे हैं लिख कर मजदूर ने लगायी फांसी