जिन्दा बेटी की पिता ने छपवाई शोक पत्रिका और रखा मृत्युभोज

बेटी ने घरवालों के खिलाफ जाकर की लव मैरिज और पिता को थाने में पहचानने से किया इनकार

मेंबर सिंह बघेल, जयपुर। लड़की के घरवालों ने जिस लड़के से रिश्ता तोड़ा उसी लड़के से लड़की ने लव मैरिज कर ली। बेटी के परिवार के खिलाफ जाकर शादी करने से पिता इतना दुःखी हुए कि उन्होंने अपनी जिंदा बेटी के मृत्यु का एलान कर उसके मृत्यु भोज की शोक पत्रिका छपवा कर बंटवा दी। पिता ने शोक पत्रिका में अपनी जिंदा बेटी के मृत्यु भोज की तिथि का भी जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें : मुख़्तार अंसारी केस : फोटो स्टेट केस डायरी पर हुई न्यायालय में हुयी पहली बार सुनवाई
मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मंगरोप थाना क्षेत्र के रतनपुरा गांव का है। पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने दांतल गांव के लड़के से प्रेम विवाह किया है। परिवार की सूचना के अनुसार लडकी का विवाह बचपन में ही लड़के से तय कर दिया था। लेकिन दोनो परिवार में विवाद के कारण रिश्ता तोड़ दिया गया था। लडकी के घरवालों ने उसका रिश्ता पास के ही गांव में दूसरे लड़के से तय कर दिया। लेकिन इसी बीच लडकी अपने घर से 17 मई को गायब हो गई। लडकी के पिता ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी इसी दौरान लडकी अपने पति के साथ थाने में पहुंच गई। लडकी ने पुलिस को बताया कि वह बालिग है और उसने 1 जून को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है। अब वह अपने पति के साथ ही रहना चाहती हैं।

जब थाने में लडकी के माता पिता को बुलाया गया तो लडकी ने उनको पहचानने से मना कर दिया। इसके बाद लड़का और लड़की थाने से चले गए और अब साथ ही रह रहे हैं। लव मैरिज करने और थाने में बेटी द्वारा न पहचाने से पिता इतना दुःखी हो गए कि अपनी बेटी का जीते जी मृत्युभोज करने का फैसला कर लिया और शोक पत्रिका छपवा दी। एक जून से लेकर 13 जून तक 12 दिन होते हैं इसलिए 13 जून को मृत्युभोज करने का फैसला पिता ने किया है। बेटी के प्रति पिता के इस कदम पर लोग मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें : मुख़्तार अंसारी केस : फोटो स्टेट केस डायरी पर हुई न्यायालय में हुयी पहली बार सुनवाई