हवाईअड्डे के शौचालय में विदेशी हॉलमार्क लगे 16 सोने के बिस्किट मिले

गुरुवार रात शारजाह से वाराणसी आई थी फ्लाइट, अंतररास्ट्रीय बाजार में बरामद सोने की कीमत 1.1 करोड़ रुपये

वाराणसी। शारजाह से तस्करी कर लाया गया लगभग एक करोड़ के सोने के बिस्किट को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाईअड्डे के शौचालय में छुपा कर रखा गया था। सफाई कर्मी की सूचना पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने शौचालय को अपने कब्जे में लेते हुए स्कैनिंग के बाद पैकेट खोला तो उसमें विदेशी हॉल मार्क लगे सोने के 16 बिस्किट मिले। बरामद सोने के बिस्किट की कीमत 1 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। हवाई अड्डा के कस्टम विभाग ने बिस्किट को अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया है। शौचालय में विदेशी सोने के बिस्किट किसने छिपाए इसका पता नहीं चल सका है।

यह भी पढ़ें : पर्वतारोही अभिनीत ने 14640 फीट की ऊचाई पर फहराया तिरंगा
बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाईअड्डे के शौचालय में छुपा कर रखा गया एक करोड़ रुपए का सोना मिला है। यहां किसी यात्री ने सोने के 16 बिस्किट को कमोड के पीछे छिपा दिया था। शुक्रवार सुबह जब सफाईकर्मी शौचालय की सफाई के लिए पहुंचा तो कमोड के पीछे काले टेप से चिपका हुवा पैकेट मिला। सफाईकर्मी को लगा कि कोई संदिग्ध सामान है। उसने तुरंत इसकी सूचना सुरक्षाकर्मियों और कस्टम विभाग को दी। शौचालय में संदिग्ध पैकेट मिलने से कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया।

सुरक्षाकर्मियों ने शौचालय में लोगो के जाने पर रोक लगा दी और सुरक्षा घेरे में ले लिया। फिर टेप से सील पैकेट की स्कैनिंग की गई। इसके बाद पैकेट को खोला गया। पैकेट में सोने के 16 बिस्किट मिले। इनका वजन 1866 ग्राम है।कस्टम अफसरों के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 1.1 करोड़ रुपए आंकी गई है। बताया जा रहा है कि सोने में विदेशी हॉलमार्क लगा है। शायद शारजाह से तस्करी करके इसको लाया गया है। हालांकि किसने इसे यहां रखा इसका पता नहीं चल पाया है।

एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार गुरुवार रात शारजाह से वाराणसी की फ्लाइट आयी थी। विमान से क्रू मेंबर और यात्रियों का सामान एयरपोर्ट लाउंज में लाया गया। कस्टम की टीम ने यात्रियों की जांच की। स्कैनर में चेकिंग के दौरान एक यात्री के सामान पर बीप बजने के बाद उसका बैग खोला गया। हालांकि उसमें इलेक्ट्रानिक आइटम निकला। जांच में किसी के पास से कोई अवैध सामान नहीं मिला। यात्रियों की रवानगी के बाद वेटिंग लाउंज के शौचालय की सफाई करने सफाईकर्मी पहुंचा। उसी दौरान शौचालय में सोने का पैकेट मिला।

यह भी पढ़ें : पर्वतारोही अभिनीत ने 14640 फीट की ऊचाई पर फहराया तिरंगा