पत्नी को ब्लैकमेल करने के लिए पति भेजता था अश्लील वीडियो

भदोही साइबर सेल का फर्जी अधिकारी बनकर युवती का हासिल किया नंबर, युवक-युवती में साल भर पूर्व हुआ था प्रेम विवाह, बाद में बिगड़ गया था सम्बन्ध

भदोही। अपनी ही पत्नी को अश्लील वीडियो व मैसेज भेज कर उसे ब्लैकमेल करने वाले आरोपित पति को साइबर सेल ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में पीड़ित युवती ने पुलिस अधीक्षक भदोही से शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें : नेताओ का गजब विरोध : भिखारी का कटोरा लेकर नेताओं ने मांगी भीख ! जानिए क्या है पूरा मामला
भदोही पुलिस को जनसुनवाई के दौरान शिकायत मिली थी कि एक युवती के सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की विभिन्न आईडी जिसमें इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप को हैक कर उसकी अश्लील वीडियो भेजकर आरोपित युवक पैसे की मांग कर रहा था।
शिकायत की गहराई से छानबीन के उपरांत तथ्य प्रकाश में आया कि युवक व युवती का प्रेम विवाह एक वर्ष पूर्व अदालत के जरिए हुआ था बाद में फिर बड़े शिव मंदिर गोपीगंज में भी हिंदू रीति रिवाज से दोनों परिवारों की सहमति से शादी सम्पन्न हुई थी।
विवाह के बाद पति और पत्नी में छ माह बाद आपस में विवाद होने लगा था जिसके कारण लड़की अपने मायके आ गई थी। वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी। लड़के ने विदाई कराने के लिए कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दायर किया था।
युवक ने उसी दौरान पत्नी को परेशान करने की नियत से उसके नाम की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर यूट्यूब पर वर्चुअल नंबर बनाने का तरीका देखकर ऐप के माध्यम से ही वर्चुअल व्हाट्सएप नंबर बनाकर युवती के मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज फोटो एडिटिंग करके भेजने लगा। धमकी भरा चैट भी करता रहा जिससे तंग आकर लड़की ने पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत किया। मामले की जांच साइबर सेल व थाना ऊंज कर रहा था। जांच के दौरान लड़के को जानकारी हुई कि मेरे खिलाफ जांच चल रही है, आरोपित ने अपने भाई का नंबर एवं मोबाइल सेट लेकर साइबर क्राइम भदोही का पुलिस वाला बन कर उसे गुमराह करने लगा।
गूगल के माध्यम से पुलिस की फोटो प्राप्त कर अपने व्हाट्सएप नंबर पर डीपी लगाते हुए पुलिस की भाषा में उस लड़की के मोबाइल नंबर पर चैटिंग करने लगा चैटिंग करने का उद्देश्य लड़की के व्हाट्सएप नंबर को हैक करना था और पुलिस बनकर लड़की को विश्वास दिलाने के लिए कि हम तुम्हारी कंप्लेन की जांच कर रहे हैं।
आरोपित गूगल से राजस्थान पुलिस का लोगो स्टैंप लगा कर पीडीएफ डाउनलोड कर उसमें कई जगहों पर राजस्थान की जगह पर भदोही लिखा तथा लड़की का नाम भी शिकायतकर्ता में पिता के नाम सहित एड्रेस एडिट किया। जिससे लड़की को यकीन हो गया कि वास्तव में ही यह पुलिस वाला ही है। पुलिसवाला समझकर लड़की ने अपनी सारी समस्या बताई जिसको उसने विश्वास दिलाया कि हम तुम्हारे कंप्लेन की जांच कर रहे है। उससे कहा कि सीरियल नंबर तुम्हारे मोबाइल पर कंप्लेन की जा रही होगी उसे बता दो इस बहाने से लड़की के व्हाट्सएप नंबर को अपनी दूसरी मोबाइल में ओटीपी पूछ कर इंस्टॉल कर लिया।
उसकी साजिश लड़की नहीं समझ पायी कि यह कंप्लेंट नंबर नहीं है बल्कि मेरे व्हाट्सएप नंबर की ओटीपी पूछी जा रही है। लड़के ने उसका व्हाट्सएप अपने दूसरे मोबाइल में इंस्टॉल कर लड़की के व्हाट्सएप नंबर से अपने नंबर पर धमकी भरा और चार लाख रुपये की मांग किए जाने संबंधी चैट किया। लड़की के पिता का आधार नंबर फोटो व अकाउंट नंबर का फोटो भी अपने नंबर के व्हाट्सएप पर भेजा। तत्पश्चात उस का स्क्रीनशॉट लेकर पुलिस को गुमराह करने व लड़की को फंसाने की नियत से अपने पिता को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर लड़की पर यह आरोप लगाया कि लड़की ने मेरे खिलाफ फर्जी शिकायत पूर्व में की है तथा अभी भी वह अपने व्हाट्सएप नंबर से मुझे मैसेज भेज कर 04 लाख रुपये की मांग कर रही है। पैसा न देने पर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है जिसका स्क्रीनशॉट मेरे प्रार्थना पत्र में संलग्न है।
साइबर सेल ने दोनों की प्रार्थना पत्रों की जांच के दौरान पाया गया कि लड़के द्वारा ही लड़की के नंबर पर मैसेज व अश्लील फोटो भेजा गया है। लड़के ने यह कबूल भी किया है कि मैं उससे बहुत प्यार करता हूं इसलिए उसे अपनाने के लिए यह सब काम कर रहा था।
साइबर सेल, थाना भदोही व ऊंज की संयुक्त टीम द्वारा अथक प्रयास कर प्रकरण का खुलासा करते हुए आरोपी पति आनंद मोदनवाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
यह भी पढ़ें : नेताओ का गजब विरोध : भिखारी का कटोरा लेकर नेताओं ने मांगी भीख ! जानिए क्या है पूरा मामला