दिल्ली में क्रूरता की शिकार हुई बेटी के गांव में नहीं जले चूल्हे

अंबेडकरनगर के सेहरामऊ गांव की निवासिनी थी बेटी साक्षी

अंबेडकरनगर। दो दिन पूर्व दिल्ली में नाबालिग बेटी साक्षी की हुई निर्मम हत्या से अंबेडकरनगर के लोग गम के साथ काफी गुस्से में हैं। जिले के बेटी के साथ हुई जघन्य वारदात से हर कोई स्तब्ध है। उसके पैतृक गांव सेहरामऊ में घटना के बाद से लोग इतने गमगीन हैं कि उनके घरों में चूल्हे नहीं जल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सड़क पर खुली गुंडई, युवक को पीटकर किया बेदम, देखें वॉयरल वीडियो

फोटो : शोक संवेदना व्यक्त करने घर पहुंचे लोग
फोटो : शोक संवेदना व्यक्त करने घर पहुंचे लोग

दिल्ली के शाहबाद डेरी में रविवार को सड़क पर दरिंदा बने युवक द्वारा चाकुओं से गोंद कर साक्षी की निर्मम हत्या कर दी गई थी। मारी गई दलित बेटी के आलापुर थाना क्षेत्र के सेहरामऊ गांव के साथ ही पूरे जिले में गम और गुस्से की लहर है। पत्रकारों की टीम जब वहां पहुंची तो परिजनों के साथ ग्रामीणों ने आरोपी युवक को फांसी दिए जाने की मांग की।
मृतक साक्षी के पिता बचपन से ही दिल्ली में रह कर राजगीर का काम करते हैं और परिवार सहित दिल्ली में ही रहते हैं। चाचा बृजलाल और इंद्राज भी वही रहते हैं। छोटे चाचा मुकेश गांव पर खेती करते हैं। चाचा बृजलाल ने बताया कि बिटिया छह महीने पहले ही दादी की मौत पर गांव आयी थी। अगले महीने वह फिर आने वाली थी कि यह घटना हो गई।
मृतका की चाची इशरावती ने बताया कि साक्षी का सपना वकील बनने का था। वह गरीबों का केस मुफ्त लड़ने और न्याय दिलाने की बात करती थी। फफक फफक कर रोते हुए उसके चाचा इंद्राज ने बताया कि बेटी का वकील बनने का सपना अधूरा रह गया।
परिजन और ग्रामीण आरोपी युवक को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इंद्राज, मुकेश, इशरावती सहित वहां मौजूद कई अन्य लोगों ने कहा कि दोषी युवक को फांसी इस लिए दी जानी चाहिए ताकि कोई अन्य सिरफिरा किसी और बेटी के साथ ऐसा दुस्साहस करने से पहले हजारों बार सोचे। इस निर्मम हत्या पर सपा के राष्ट्रीय सचिव,विधायक त्रिभुवन दत्त ने कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा किया और कहा कि देश की राजधानी में बेटी की निर्मम हत्या ने साबित कर दिया है कि पूरे देश में बेटियों के साथ अत्याचार चरम पर है।

भाजपा नेता और पूर्व विधायक अनीता कमल ने घटना को अत्यंत दुखद बताते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में दोषियों को कड़ी सजा मिल रही है। इस आरोपी को भी कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। इसी के साथ जहांगीरगंज नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि बसपा नेता सुनील मौर्य ने कहा कि बेटी की निर्मम हत्या कानून व्यवस्था का दंभ भरने वाली भाजपा सरकार के मुंह पर तमाचा है। आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के लिए वे देश की प्रसिद्ध अधिवक्ता और बसपा नेत्री ‌सीमा समृद्धि कुशवाहा से मिलकर परिवार को न्याय दिलाने में सहयोग करेंगे।
यह भी पढ़ें : सड़क पर खुली गुंडई, युवक को पीटकर किया बेदम, देखें वॉयरल वीडियो