हाई वोल्टेज का तार टूट कर गिरा, करेंट के चपेट में आए 30 लोग झुलसे ,कई लोगो की हालत नाजुक

दूसरी तरफ ग्रामसभा मठिया माफी में 11000 की हाई वोल्टेज की तार टूटा, बाल- बाल बचे लोग,बिजली विभाग की दिखी लापरवाही

कृष्णा यादव,तमकुही राज /कुशीनगर। तमकुही राज तहसील क्षेत्र के बांसगांव टोला घूर पट्टी में अचानक जर्जर हो चुकी हाई वोल्टेज की तार टूट कर गिरने से करेंट के चपेट में आने से 30 लोग झुलस गए। जिसमें कई लोगो की हालत नाजुक बताई जा रही है। झुलसे हुए व्यक्तियों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

यह भी पढ़ें :पुलिस ऑफिस पर पहुंचने वाले फरियादियों का एसपी नार्थ गोरखपुर कर रहे स्वागत

जानकारी के मुताबिक करीब गुरुवार की सायंकाल लगभग 9 बजे जर्जर तार टूट कर गया जिसके चपेट में आने से अन्नू पुत्री पारस(17),कुसुमदेवी पत्नी असरफी गुप्ता (30),सुनैना पत्नी मोहन गुप्ता (32), स्वेता पुत्री पारस (16),चांदनी पुत्री बिक्रम निषाद(19),रामितादेवी पत्नी नथुनी गुप्ता(35),देव 5 पुत्र नथुनी गुप्ता(5) झुलस गए जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।आनन फानन में ग्रामीणों के सहायता से झुलसे हुए लोगो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुदही पहुंचाया गया जहां इन लोगो का इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक चांदनी गुप्ता पुत्री मैनेजर जिसकी मौत 2017 में बिजली की चपेट में आने से हुआ था और मिट्ठू पुत्र दिलीप पटेल का भी 2017 में मृत्यु बिजली के चपेट में आने से हुई थी। ग्रामीण क्षेत्रों के तार जगह जगह जर्जर हो चुकी है। विद्युत विभाग के जिम्मेदार ध्यान नहीं देते है। जिससे इस तरह की घटनाएं सामने आती है। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी हाइड्रिक पर कार्यरत अभियंता की लापरवाही के कारण आए दिन घटनाएं घट रही है परंतु घटना के बाद विभाग विभाग के जिम्मेदार अधिकारी एवं लाइनमैन कर्तव्यों के प्रति लापरवाह है।देखने की बात यह है की अभी भी दुदही फीडर और गोडरिया फीडर की जर्जर तार की मरम्मत की जाती हैं या जिम्मेदार चुप्पी साध लेते है। उक्त घटना की जांच करा कर निर्दोष व्यक्तियों की दुर्घटना में हुई क्षति की पूर्ति विभाग के लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों के वृद्ध कार्रवाई करने की मांग ग्रामीणों ने किया है नाजुक स्थिति में घायल व्यक्तियों का इलाज चल रहा है।

मठिया माफी में भी हाई वोल्टेज की टूटी तार 

उपरोक्त घटना के बाद लगभग 10 बजे रात में दुदही ब्लॉक में ही दुदही हाइड्रिक के अंतर्गत गोडरिया फीडर में ग्रामसभा मठिया माफी की ( डकही लाला टोला ) में भी 11,000 की हाई वोल्टेज की तार टूट जाने से स्थानीय ग्रामीण बाल बाल बचे तथा फसल नुकसान हुआ। जो बिजली विभाग की लापरवाही की देन है । अगर अब भी बिजली विभाग द्वारा संज्ञान में लेकर दुदही हाइड्रिक के सभी फिडरो को मरम्मत कार्य नहीं हुआ तो कोई बड़ा घटना घट सकती है। इसकी सारी जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी ऐसा ग्रामीणों का कहना है।

यह भी पढ़ें :पुलिस ऑफिस पर पहुंचने वाले फरियादियों का एसपी नार्थ गोरखपुर कर रहे स्वागत