हाईटेक लाइब्रेरी का हुआ उद्घाटन, युवाओं को मिलेगी मदद

हनुमानगंज में लाइब्रेरी खुलने से प्रतियोगी छात्र छात्रा अब सुचारु रूप से अपना अध्ययन कर सकेंगे।- अजय कुमार श्रीवास्तव

मुकेश कुमार साहनी, निचलौल/महाराजगंज। निचलौल/हनुमानगंज पाली- में स्टडी प्वाइंट हाईटेक लाइब्रेरी का सोमवार को उद्घाटन किया गया । बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे मंडल भाजपा अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव के द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया गया।

यह भी पढ़ें :पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर सेवा पखवाड़ा के तहत स्वच्छता का कार्यक्रम आयोजन

आपको बताते चले शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए पाली हनुमानगंज समीप प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के सुचारु सुविधा के लिए पूर्वालिया हनुमानगंज क्षेत्र के समाजसेवी विजय कुमार ने सोमवार को अपने स्टडी पॉइंट हाईटेक लाइब्रेरी को विस्तारित किया। कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि पधारे भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने फीता काट कर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि हनुमानगंज में लाइब्रेरी खुलने से प्रतियोगी छात्र छात्रा अब सुचारु रूप से अपना अध्ययन कर सकेंगे। उन्होंने अपने वक्तव्य से हाईटेक लाइब्रेरी खुलने तथा बच्चों की सेल्फ स्टडी के लिए की गई बेहतर व्यवस्था की सराहना की।

कहा कि बड़े-बड़े शहरों की तरह अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी हाईटेक लाइब्रेरी का खुलना शिक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता को दर्शाता है। इससे बच्चों को अपनी पढ़ाई करने के साथ हीं शैक्षणिक चर्चा का भी मौका मिलेगा।

लाइब्रेरी के निदेशक विजय कुमार समाजसेवी ने बताया कि छात्र- छात्राओं के लिए वाई-फाई सुविधा से लैस इस लाइब्रेरी को पूरी तरह आधुनिक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें :पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन के अवसर पर सेवा पखवाड़ा के तहत स्वच्छता का कार्यक्रम आयोजन