सीएम योगी ने काल भैरव व काशी विश्वनाथ मंदिर में लिया आशीर्वाद

चुनाव प्रचार पर निकलने से पहले मुख्यमंत्री ने किया दर्शन-पूजन,काशी दौरे के दूसरे दिन सुबह ही सीएम ने टेका मत्था

दिनेश चंद्र मिश्र,विशेष संवाददाता : TV9 भारत समाचार :वाराणसी/उत्तर प्रदेश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पहले काशी कोतवाल बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रविवार को काशी दौरे का दूसरा दिन था। शनिवार की शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की आरती में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें :रामद्रोही सिर्फ परिवार के लिये राजनीति करते हैं : सीएम योगी

इसके बाद दोनों नेताओं ने देर रात तक बैठक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी से नामांकन और रोड शो की तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को बूथ जीतने का भी मंत्र दिया था।

मान्यता है कि रविवार के दिन काशी कोतवाल काल भैरव के दर्शन से विशेष फल मिलता है। रविवार को काशी से चुनाव प्रचार के लिए कई जनपदों में जाने से पहले गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने दिन की शुरुआत काल भैरव के मंदिर में दर्शन से की। इसके बाद वे देवाधिदेव बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे।

गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने बाबा के दर पर शीश नवाया और वैदिक परंपरा से पूजन किया। सीएम ने दोनों स्थानों पर विधि-विधान से पूजन-आरती कर समृद्ध यूपी के साथ-साथ भाजपा की जीत का भी आशीर्वाद मांगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के साथ-साथ देश के कई राज्यों में बतौर भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में धुआंधार जनसभाओं व रोड शो के माध्यम से प्रचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :रामद्रोही सिर्फ परिवार के लिये राजनीति करते हैं : सीएम योगी