सरहद पर नशीली दवाओं का खेल जारी,नशीले इंजेक्शन के साथ युवक गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपित युवक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई में जुट गई।

मुकेश कुमार साहनी,क्राइम रिपोर्टर : ठूठीबारी /महाराजगंज। भारत नेपाल सरहद पर अवैध तस्करी के विरुद्ध प्रभावी रोकथाम के क्रम में ठूठीबारी कोतवाली पुलिस और 22 वी बटालियन के एसएसबी जवान संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग पर थे, इसी दौरान मुखबिर के सूचना पर क्षेत्र के भरवलिया गांव के समीप से संयुक्त टीम ने एक बाइक सवार संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें :सरहद पर नशीली दवाओं का खेल जारी,नशीले इंजेक्शन के साथ युवक गिरफ्तार

उपरोक्त युवक के तलाशी के दौरान उसके कब्जे से प्रतिबंधित नशीली इंजेक्शन 91 एम्पुल बरामद हुआ है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित युवक के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई में जुट गई।

पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम रवींद्र साहनी पुत्र दधीबल साहनी निवासी चटिया बताया है। बताया जा रहा है युवक नशीली दवा भारतीय सीमा क्षेत्र से लेकर नेपाल राष्ट्र में तय लोकेशन पर सप्लाई देने जा रहा था। वैसे बार्डर पर प्रतिबंधित नशीली दवाओं को छिटपुट बरामदगी व कैरियरों की गिरफ्तारी होने से प्रतीत हो रहा है की इस अवैध कारोबार में संलिप्त मास्टरमाइंड (सरगना) सुरक्षा एजेंसियों के पकड़ से दूर है, इसी वजह से आए दिन ड्रग्स तस्करी के मामले प्रकाश में आते रहते है।

बरामदगी व गिरफ्तारी करने वाली संयुक्त टीम में लक्ष्मीपुर खुर्द चौकी इंचार्ज ब्रह्म कुमार उपाध्याय, मनोहर यादव, एसएसबी कंपनी कमांडर शिव पूजन प्रसाद सहित अन्य जवान मौजूद रहे है।

इस संबंध में एसओ योगेंद्र कुमार ने बताया की नशीली दवाओ के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है, जिसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर बाइक को एमवी एक्ट में सीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :सरहद पर नशीली दवाओं का खेल जारी,नशीले इंजेक्शन के साथ युवक गिरफ्तार