सत्तराम पंथ ने हर्षोल्लास से मनाया शरद पूर्णिमा

शरद पूर्णिमा की रात में चन्द्रमा के प्रकाश से होती है अमृत वर्षा,कार्यक्रम में शामिल हुए यूपी व बिहार से आए सत्तरामपंथ अनुयायी 

अखिलेश कुमार द्विवेदी, जिला संवाददाता : सलेमगढ़ /कुशीनगर। तरया सुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ़ में शरद पूर्णिमा के अवसर पर सामाजिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक संगठन सत्तराम पंथ के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें :योगी सरकार का बड़ा कदम, एआई सीसीटीवी से अभेद्य होगी महाकुंभ की सुरक्षा व्यवस्था

कार्यक्रम का शुभारंभ जय श्री दास ने सत्तगुरु कबीर वंदना से की। सीवान से आए आध्यात्मिक प्रवक्ता संजय दास ने बताया कि पुराणों के अनुसार शरद पूर्णिमा की रात में चन्द्रमा के प्रकाश से अमृत वर्षा होती है। प्रकाश में खीर बनाकर रखने के उपरांत प्रसाद के रूप में ग्रहण करने से मनुष्य के सभी रोग ठीक हो जाता है।

सलेमगढ़ आश्रम के अध्यक्ष राजेश प्रसाद मद्धेशिया ने कहा कि यह कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाता है। बुधवार की रात दिग्विजय शाही दास ने मंच का संचालन करते हुए शरद पूर्णिमा के रात्रि का आध्यात्मिक एवं वैज्ञानिक महत्व बताया।

कार्यक्रम में यूपी-बिहार के विभिन्न जिलों से आए हुए सत्तराम पंथ के अनुयायियों व श्रद्धालुओं ने भाग लिया। सिवान के टुन्ना बाबा ने भक्ति भजन प्रस्तुत किए। मीरगंज महैचा के हंस राज ने दो भजन प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर कौशल, संजय दुबे, सिंह, वैभव तिवारी , हंसराज,शंकर दास,अमरनाथ यादव, कृपा ,अभिषेक, राजेश आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :योगी सरकार का बड़ा कदम, एआई सीसीटीवी से अभेद्य होगी महाकुंभ की सुरक्षा व्यवस्था