“सड़क सुरक्षा पखवाड़ा” के दौरान यातायात नियमों के विरुद्ध चलने वाले वाहनों पर सघन अभियान चलाकर की गयी कार्यवाही

वाहनों के प्रपत्र के अभाव में 11 वाहनों को यातायात यार्ड लाकर सीज की कार्यवाही की गयी।

दिनेश कुमार मिश्र,विशेष संवाददाता : गोरखपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक यातायात मनोज कुमार राय, अजीत कुमार पाण्डेय अन्य यातायात उपनिरीक्षक के सहयोग से शहर की यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन हेतु शहर क्षेत्र में संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें :12 पेटी नेपाली शराब के साथ बाइक सवार युवक हुआ गिरफ्तार

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अन्तर्गत पंचम दिवस को शहर क्षेत्र मे रेड लाइट जम्पिंग तथा दो पहिया वाहन पर तीन सवारी तथा बिना हेलमेट एवं बिना ड्राइविंग लाइसेंस के चलने वालों के विरूद्ध सघन अभियान चलाया गया। जिसमें रेड लाइड जम्पिंग में 351 तथा दो पहिया वाहन पर तीन सवारी में 74, बिना हेलमेट 341, बिना ड्राइविंग लाइसेंस 53 वाहनों का एम०वी० एक्ट के अन्तर्गत चालान की कार्यवाही की गयी तथा वाहनों के प्रपत्र के अभाव में 11 वाहनों को यातायात यार्ड लाकर सीज की कार्यवाही की गयी।

नो-इन्ट्री क्षेत्र में संचालित हो ट्रैक्टर ट्राली के विरूद्ध अभियान चलाया गया, जिसमें नो-इन्ट्री क्षेत्र में संचालित 02 ट्रैक्टर ट्राली के विरूद्ध चालान की कार्यवाही की गयी।

शहर क्षेत्र में चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1007 वाहनों का एम०वी०एक्ट की विभिन्न धाराओ में चालान किया गया तथा शमन शुल्क रू0 61000/- जुर्माना वसूला गया। यह कार्यवाही निरन्तर चलती रहेगी।

यह भी पढ़ें :12 पेटी नेपाली शराब के साथ बाइक सवार युवक हुआ गिरफ्तार