व्यापारी एवं पुलिस प्रशासन सहयोग संगोष्ठी आयोजित

अपराध नियंत्रण,चोरी,अतिक्रमण जाम की समस्या आदि बिंदुओं पर हुई चर्चा

कृष्णा यादव,तमकुही राज/ कुशीनगर। व्यापार मंडल तमकुहीराज के द्वारा पुलिस प्रशासन एवं व्यापारियों के बीच सहयोग संगोष्ठी का आयोजन शनिवार के दिन स्थानीय शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित किया गया।इस आयोजन में नगर की प्रमुख समस्याओं सहित व्यापारियों की समस्याओं से पुलिस प्रशासन को अवगत कराया गया।

यह भी पढ़ें :छितौनी इण्टर कालेज की तीन दिवसीय वार्षिक खेल कूद एंव सांस्कृतिक प्रतियोगिता सम्पन्न

फोटो कैप्शन -पुलिस प्रशासन को व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराते व्यापारी नेता गण

संगोष्ठी में व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष संजय सिंह पटेल ने ठंड के मौसम में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के रखरखाव सुरक्षा तथा बाजार के मुख्य सड़कों पर सायंकाल लगने वाली जाम की समस्या के साथ ही व्यापारियों की समस्याओं से पुलिस प्रशासन को अवगत कराया। व्यापारी नेता एवं पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष त्रिवेणी प्रसाद गुप्ता ने पूर्व में घटित घटनाओं पर चर्चा विस्तार से करते हुए रात्रि में पुलिस गस्त बढ़ाने की मांग रखी।

व्यापार मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मद्धेशिया विस्तार से चर्चा करते हुए ठंड के मौसम में रात्रि में व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया कि व्यापारिक प्रतिस्थानों को बंद करके व्यापारी अक्सर अपने-अपने निवास स्थान को चले जाते हैं। रात्रि के समय बाजार में ठंड के कारण सुनसान रहता है। जिससे पूर्व में हुई चोरी की घटनाओं को देखते हुए वर्तमान में पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया तथा बाजार के समय सायंकाल चार पहिया वाहनों टेंपो चालको तथा गन्ना लदी ट्रैक्टर -ट्राली की आवागमन में प्रायः जाम लगने की समस्याओं से भी अवगत कराया।। साथ ही बाजार के समय पुलिस अगस्त बढ़ाने की मांग की।

इस अवसर पर समाजसेवी एवं व्यापारी नेता अवनीश सिंह पटेल भीम प्रसाद गुप्ता संजय गुप्ता इत्यादि व्यापारियों ने अपने सुझाव प्रस्तुत किया। गोष्टी को संबोधित करते हुए स्थानीय थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अतुल कुमार श्रीवास्तव ने सभी व्यापारियों का परिचय प्राप्त करने के उपरांत हर दृष्टिकोण से व्यापारियों के सुझावों पर अमल करते हुए सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने का आश्वासन दिया।

साथ ही व्यापारियों से भी समय-समय पर सुझाव आमंत्रित किए जाने की बात कही तथा किसी प्रकार की कोई दिक्कत आने पर तुरंत पुलिस को सूचित करनेका सुझाव दिया। इस अवसर पर व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारी एवं प्रशिक्षित व्यापारिक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :छितौनी इण्टर कालेज की तीन दिवसीय वार्षिक खेल कूद एंव सांस्कृतिक प्रतियोगिता सम्पन्न