वरिष्ठ पत्रकार मुहम्मद तारिक वारसी के आकस्मिक निधन पर इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी ने शोक सभा किया

हमेशा हंसते-मुस्कराने वाले पत्रकार थे तारिक : अब्दुल्लाह 

अभिषेक कुमार सिंह, जिला प्रभारी : गोरखपुर। दैनिक स्वतंत्र चेतना के वरिष्ठ पत्रकार मुहम्मद तारिक वारसी शब्बू के निधन पर इमामचौक मुतवल्ली एक्शन कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह की अध्यक्षता में उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

यह भी पढ़ें :दलहनी फसलों के गुणवत्तायुक्त बीज उत्पादन में लाभकारी सूक्ष्मजीवों का प्रयोग कर किसान कर सकते हैं अपनी आय में वृद्धि 

कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल्लाह ने तारिक को खिराजे अकीदत पेश करते हुए कहा कि तारिक हमेशा हंसते-मुस्कराते रहते थे। उन्हें किसी की परवाह नहीं रहती थी। वह अपने काम के प्रति समर्पित रहते थे। उन्होंने कहा कि उनका असमय दुनिया से चले जाना सभी को खल रहा है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवार को सहन शक्ति प्रदान करे।

शोक सभा में हाजी कलीम अहमद फरजंद, शकील अहमद अंसारी, शीश महल दरगाह, जाफरा बाजार के गद्दीनशीन सज्जाद अली रहमानी, मुहम्मद युनूस अंसारी, मुर्तजा हुसैन रहमानी, वकील अहमद, रजी अहमद, मिस्बाहुददीन सिद्दीकी, हाफिज बदरूद्दीन, पूर्व पार्षद नबीउल्लाह अंसारी, मंसूर आलम, पार्षद उजैर अहमद, सैफूर्रहमान, रिजवान कादरी शामिल थे।

================≠================≠====

अक्टूबर तक बनकर तैयार हो जाएगा शहर का पहला कल्याण मंडपम

गोरखपुर ।जनपद गोरखपुर के खोराबार में बन रहा शहर का पहला कल्याण मंडपम अक्टूबर में बनकर तैयार हो जाएगा। 4.25 करोड रुपए की लागत से कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज की ओर से बनाए जा रहे कल्याण मंडपम का कार्य आखिरी चरण में है पूरी बिल्डिंग तैयार हो गई है रंग रोशन का काम किया जा रहा है कल्याण मंडपम में 300 लोगों के बैठने की क्षमता है एक मल्टी पर्पज हाल व आठ कमरे व गेस्ट रूम, पार्किंग कॉन्फ्रेंस हॉल बनाया गया है जल्दी इसके संचालन के लिए फर्म का चयन भी कर लिया जाएगा।

उधर नगर निगम के पुराने भवन को संग्रहालय बनाने का कार्य भी अंतिम दौर में है अक्टूबर में ही यह कार्य भी पूरा हो जाएगा इसमें गोरखपुर से संबंधित प्राचीन वस्तुएं अभिलेख, फोटो आदि प्रदर्शित किए जाएंगे ।नगर निगम के 124 साल पुराने भवन में संग्रहालय बनाया जा रहा है।

नगर निगम गोरखपुर के मुख्य अभियंता संजय चौहान ने बताया कि खोराबार में बन रहे पहले कल्याण मंडपम के साथ ही निगम के पुराने भवन में बन रहे संग्रहालय का कार्य शामिल है वह चरगावां में गार्बेज ट्रांसफर स्टेशन भी बन कर तैयार है जल्दी इसका लोकार्पण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें :दलहनी फसलों के गुणवत्तायुक्त बीज उत्पादन में लाभकारी सूक्ष्मजीवों का प्रयोग कर किसान कर सकते हैं अपनी आय में वृद्धि