लखनऊ के धरती पर गरजेगें 5 सितम्बर को शिक्षा मित्र – धर्मेंद्र पांडे

समान कार्य समान वेतन के लिए प्रदर्शन की तैयारी, शिक्षा मित्रों की दिक्कतों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं;शिक्षा मित्रों की समस्या दूर करने के लिए योगी सरकार ने बनाई कमेटी वह भी हवा हवाई 

अखिलेश कुमार द्विवेदी, जिला संवाददाता : कुशीनगर। डॉ दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी गठित की कमेटी में बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार सहित अन्य अधिकारीयो को शामिल किया गया था, वह भी हवा हवाई । शिक्षा-मित्र 5 सितंबर को लखनऊ की धरती पर शिक्षामित्र समान कार्य समान वेतन स्थाई करण के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें :बबलू अली गाज़ी समाजवादी छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव मनोनीत

उक्त जानकारी सेवरही के ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र पांडे ने दी सरकार पर उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षामित्र के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है अन्य प्रदेशों में उत्तर प्रदेश से अधिक वेतन मिलता है और अध्यापक के बराबर सारा काम करने के बाद भी उत्तर प्रदेश में मात्र 10000 रूपये 11 महीने के लिए दिया जाता है।

सरकार के प्रथम कार्यकाल में भी उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जी एक कमेटी के अध्यक्ष बने जिसमें शिक्षामित्र के मांग का निस्तारण किया जाना था योगी सरकार के द्वितीय कार्यकाल में भी हाईकोर्ट के निर्देश पर एक कमेटी मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली बनाई गई जो आज तक शिक्षामित्र के समस्याओं का हल नहीं निकल सकी।

यह भी पढ़ें :बबलू अली गाज़ी समाजवादी छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव मनोनीत