राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई शोभा यात्रा

आगामी 22 जनवरी को अपने अपने घरों में रामज्योति दीपक जलाने के लिए अपील

मुकेश सहानी,ठूठीबारी/महराजगंज। अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में बुधवार की दोपहर ठूठीबारी उपनगर में बड़े ही धूमधाम से भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। रास्ते में जगह जगह लोगों ने पुष्पवर्षा कर आरती उतारी। इस दौरान लोगों को आगामी 22 जनवरी को अपने अपने घरों में रामज्योति जलाने के लिए पूजित अक्षत वितरित भी किया है।

यह भी पढ़ें :लेखपाल एजाज अली, बैंक मित्र गौतम व क्षेत्र में अनगिनत लूट की घटनाओं का अंजाम देने वाला लुटेरा गिरफ्तार

शोभा यात्रा में भगवान श्री राम जयकारों से कस्बे का माहौल भक्ति मय नजर आया। नव, नूतन, नवीन संकल्पनाओं के साथ दस्तक दे रहे 2024 कैलेंडर की शोभा में जहां 500 वर्षों के न जाने कितने रामभक्तों की तपस्या के फलस्वरूप अयोध्या में रामलला के विराजमान होने का जहां हर तरफ हर्षोलास है, वहीं इस पल की जीवंतता को जनमानस अपने अंतः करण में महसूस कर रहा है।

इसी साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समिति ठूठीबारी के संयुक्त तत्वाधान में स्थानीय कस्बे के शिशु ज्ञान मंदिर विद्यालय से बड़े ही धूमधाम के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। यह यात्रा कस्वा भ्रमण कर पुनः विद्यालय परिसर पहुंची। रास्ते में जगह जगह लोगों ने पुष्पवर्षा कर आरती उतारी। इस दौरान भगवान श्री राम के भजन एवं जयकारों से माहौल राममय नजर आया। आगामी 22 जनवरी को अपने अपने घरों में रामज्योति दीपक जलाने के लिए अपील भी किया है।

शोभा यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक ऋषि, नगर प्रचारक आशुतोष व भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद गुप्त, आरएसएस के नीरज वर्मा, आदित्य मिश्रा, कृष्णमोहन रौनियार, राजू, संजय, दिपक वर्मा, जगदीश, समाजसेवी अजय जयसवाल, अतुल रौनियार आदि नगरवाशी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :लेखपाल एजाज अली, बैंक मित्र गौतम व क्षेत्र में अनगिनत लूट की घटनाओं का अंजाम देने वाला लुटेरा गिरफ्तार