भारत सरकार के स्वच्छता अभियान पर पानी फेरता दिखा नगर पं0. छितौनी , गंदे नालियों से सम्पर्क में आई हवाओं से फैल सकते हैं संक्रमित बीमारियां, अधिकारी रहे नजारत में…

वार्ड में बीमारी फैलने के बाद सफाई व्यवस्था करवाई जाएगी तब तक काफी देर हो जाएगी और काफी बीमारी फैल जाएगी

ओमप्रकाश भास्कर, क्राइम रिपोर्टर गोरखपुर जोन : छितौनी/कुशीनगर। जनपद के नगर पंचायत छितौनी के वार्ड नंबर 3 और 5 के चक्कर में श्रीराम प्रधान के घर से परसन के घर तक बज- बजाती हुई गंदी नाली का पानी जो हजारों बीमारियों की फैलने की दावत दे रही है। इस कड़ाके की धूप में आने – जाने वाले व्यक्तियों को और राहगीरों को नाली के गंदा पानी से होकर गुजरने का सिलसिला लगा रहता है।

यह भी पढ़ें :स्व.पण्डित योगेश उपाध्याय को दिया गया श्रद्धांजलि, हत्यारों पर कार्यवाही की मांग

बताते चलें कि बज बजाती हुई नाली से गंदगी भरी हवा निकल रही है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है व छोटे-छोटे बच्चों को संक्रमण फैलने की संभावना हो सकता है। इसी दौरान नगर पंचायत छितौनी के सुपरवाइजर का नजर इस गंदी नालियों पर जा रहा है और न ही सफाई कर्मचारियों का और न ही अधिकारियों को इस नाली के प्रति सफाई करने के लिए उनके कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है ।

इसी दौरान अधिकारी भी मस्ती से अपना मस्ती काट रहे हैं। जिससे कि वार्ड में बीमारी फैलने के बाद सफाई व्यवस्था करवाई जाएगी तब तक काफी देर हो जाएगी और काफी बीमारी फैल जाएगी। इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कहा कि यह काम नगर अध्यक्ष की कमी से हो रहा है। वार्ड सभासद नाली की साफ – सफाई सही समय से नहीं करवाते है। लेकिन यहां के कोई कर्मचारी और न ही कोई अधिकारी इस पर ध्यान देता है मस्ती में सब कोई अपना मस्ती काट करता है। इसी लिए नगर के वरिष्ठ लोगों के द्वारा विरोध जताते हुए कहा की नगर के कर्मचारी सब नजारत में मग्न रहे हैं। जिसकी वजह से गंदा भर नाली की पानी से होकर ही गुजरना पड़ता है।

छितौनी के पूर्व प्रधान विश्वबंधु वर्मा व भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश श्रीवास्तव व बलीराम चौधरी, कन्हैया चौधरी, इजमाम अंसारी, राकेश कुमार, बिलर प्रसाद, प्रदीप कुमार, नीतीश दिवाकर ,आदि ग्रामीणों ने नगर अध्यक्ष व सभासद ,कर्मचारियों के प्रति विरोध जताते हुए कहा कि न ही मच्छर की दवा समय से छिड़काव किया जाता है, न ही समय से नाली की सफाई की जाती है।अधिकारी लोग मस्ती में अपना मौज करते हैं और कोई सफाई कर्मी समय से नाली सफाई नहीं करता है। जिसकी वजह से नाली की गंदे पानी काफी बदबू से भरा हुआ है। जिसमें काफी संक्रमण फैल सकते हैं और बदबू भरी हवा बीमारी का घर बना सकती है। नन्हे- मुन्ने बच्चों को संक्रमण फैलने की संभावना है। कर्मचारी सब मस्ती में मग्न हैं।

यह भी पढ़ें :स्व.पण्डित योगेश उपाध्याय को दिया गया श्रद्धांजलि, हत्यारों पर कार्यवाही की मांग