ब्रह्मर्षि मंच कुशीनगर के तत्वाधान में आयोजित विचार गोष्ठी का किया गया आयोजन

समाज के अंतिम वर्ग को साथ लेकर चलने वाला ब्रह्मर्षि समाज ने निःस्वार्थ हमेशा सर्व समाज की चिंता की है -रजनीश राय,(राष्ट्रीय महासचिव )राष्ट्रीय ब्रह्मर्षि संघ 👉ब्रह्मर्षि समाज का सूत्र वाक्य ही समाज की सेवा रही है-के.एन. राय, 👉खुले मंच से समाज के लोगों के सामाजिक, आर्थिक आदि समस्याओ और उनके समाधान पर की गयी चर्चा

अखिलेश राय,एडिटर इन चीफ : tv9भारत समाचार,तमकुहीराज / कुशीनगर। तमकुहीराज तहसील एनएच झरही वैष्णो नगर स्थित विद्यावती देवी महाविद्यालय मे ब्रह्मर्षि मंच कुशीनगर- के तत्वाधान मे आयोजित शुक्रवार को विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय ब्रह्मर्षि संघ के राष्ट्रीय महासचिव रजनीश राय और के.एन. राय रहे। सभी वक्ताओ ने समाजिक समरसता को मजबूत करने पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें :एसपी सिटी ने मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ

शुक्रवार दोपहर बाद करीब एक बजे तमकुहीराज कस्बे के एनएच झरही स्थित विद्यावती देवी महाविद्यालय मे ब्रह्मर्षि मंच कुशीनगर- के तत्वाधान मे भूमिहार -ब्राह्मण समाज के वर्तमान दिशा और दशा पर विषयक विचार गोष्ठी और समाधान का आयोजन किया गया। खुले मंच से समाज के लोगों के सामाजिक, आर्थिक आदि समस्याओ और उनके समाधान पर चर्चा की गई।

समाज के अंतिम वर्ग को साथ लेकर चलने वाला ब्रह्मर्षि समाज ने निःस्वार्थ हमेशा सर्व समाज की चिंता की है -रजनीश राय,(राष्ट्रीय महासचिव )राष्ट्रीय ब्रह्मर्षि संघ

कार्यक्रम के मुख्य अथिति राष्ट्रीय ब्रह्मर्षि संघ के राष्ट्रीय महासचिव रजनीश राय रहे। उन्होंने ब्रह्मर्षि समाज की एकता, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक प्रगति के लिए जरुरी उपायों पर चर्चा करते हुए कहा कि समाज के अंतिम वर्ग को साथ लेकर चलने वाला ब्रह्मर्षि समाज ने निःस्वार्थ हमेशा सर्व समाज की चिंता की है। समाज का इतिहास स्वर्णिम रहा है। फ़तेह बहादुर शाही, सहजानंद सरस्वती,विभूति नारायण सिंह, बाबू गेंदा सिंह, विश्वनाथ राय, रामायण राय सरीखे आदि विद्वानों ने तत्कालीन समाज के गति और दिशा को अपने मूल्यांवान विचारों और संकल्पो के आधार पर बदली है।

उन्होंने कहा कि समाज के इन महापुरुषों के विचार वर्तमान समाज मे प्रासंगिक है। युवाओ को इन्हे अपना आदर्श मान इनके दर्शन और साहित्य का अध्ययन करना चाहिए। तभी समाज मे आदर्श प्रतिमान स्थापित किए जा सकते है।

आये हुए सभी अतिथियों को अंगवस्त्र देकर ब्रह्मर्षि मंच कुशीनगर के कोर कमेटी के सदस्यों तथा महाविद्यालय के प्रबंधक बबलु राय द्वारा सम्मानित किया गया। करीब हजारो की संख्या में जुटे भुमिहार -बाह्मण समाज के बन्धुगण इस आयोजन में शामिल रहे।

ब्रह्मर्षि समाज का सूत्र वाक्य ही समाज की सेवा रही है-के.एन. राय

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वाराणसी से आए के.एन. राय ने कहा कि ब्रह्मर्षि समाज का सूत्र वाक्य ही समाज की सेवा रहीं है। इसी क्रम संजय राय अवधेश सिंह जितेंद्र राय ने कहा कि इसके बल पर समाज अपनी छाप छोडी जा सकती है। समाज के लोगों का सहयोग भी जरुरी है और इसके लिए हमेशा तैयार रहने की जरूरत है।

डा असीम कुमार राय विधायक तमकुहीराज ने अध्यक्षीय उद्बोधन किया तथा ब्रह्मर्षि मंच कुशीनगर के अध्यक्ष ब्रजेश राय ने सभी आये हुऐ अतिथियों व स्वजातिय स्वजनों प्रति आभार धन्यवाद प्रकट किया। इस अवसर पर समाजसेवी जिलाध्यक्ष दुर्गेश राय भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन डॉ.अभय राय ने किया 

इस दौरान विद्यालय के प्रबन्धक व समाजसेवी बबलू राय, कृष्णा राय, विनय राय, प्रवीण शाही, दुर्गेश राय, राणा प्रताप राय,पप्पू शाही, अजय शाही, सन्तोष राय, मुकुल मिश्रा, धीरेन्द्र राय, भुषण शाही, मार्केडेय शाही, राजेश राय, अर्जुन शाही, अखिलेश राय, संजीत राय,सत्यम राय,प्रवीण राय,गुड्डू शुक्ला, तमकुही स्टेट के कुंवर रोहित सिंह, अरविद राय, सचिन्द्र शुक्ला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :एसपी सिटी ने मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ