बालू लदी ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में पलटने से एक की मौत ग्रामीणों ने किया चक्का जाम,देखें VDO

उपजिलाधिकारी व सीओ तमकुहीराज के सूझबूझ और पीड़ित परिवार को हरसम्भव मदद का आश्वासन देने पर शांत हुए ग्रामीण

राजन राय,सलेमगढ़ /कुशीनगर। जनपद कुशीनगर में तरयासुजान थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 28 पर सलेमगढ़ नोनिया पट्टी गांव के पास आज गुरुवार को बालू लदा ओवर लोडेड ट्रक हादसे का शिकार हो गया। सड़क किनारे गड्ढे में बालू लदा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गयी।जिसमें दबकर एक ग्रामीण की मौत हो गयी।जिस वजह से घंटो तक चला ग्रामीणों का चक्का जाम प्रदर्शन,जिससे आवागमन ठप पड़ गया। उपजिलाधिकारी तमकुहीराज द्वारा पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 4-4 लाख रूपये और हरसम्भव मदद देने का आश्वासन दिया गया।

यह भी पढ़ें :जिलाधिकारी ने थाना दिवस व समाधान दिवस का लगाया रोस्टर

सूत्रों के मुताबिक बिहार से अवैध रूप से बालू लदा ट्रक कुशीनगर आ रहा था। अवैध बालू का कारोबार चरम पर है, लेकिन मैनेज व्यवस्था के कारण कोई भी जिम्मेदार उसपर हाथ नहीं डालता। सोसल मीडिया पर जब चर्चा तेज होती है तो जिम्मेदार एकाध ट्रकों को पकड़ कोरम पूर्ति कर देते हैं। यह संयोग कहे कि जिस क्षेत्र यानी फोरलेन पर बिहार सीमा पर स्थित बहादुरपुर पुलिस चौकी से होकर ओभरलोड मोरंग लदी ट्रकें उत्तर प्रदेश में प्रवेश करती है। फोरलेन पर बिहार सीमा पर स्थित सलेमगढ़ से लेकर कसया तक हर ढ़ाबे पर अवैध बालू लदी दर्जनों की संख्या में ओभरलोड ट्रकें देखने को मिल जाएगी। तमकुहीराज में फोरलेन पर तहसील गेट की भी यहीं स्थिति हैं। लेकिन करवाई की बात केवल कोरमपूर्ति ही कहा जायेगा।

उपजिलाधिकारी विकास चंद् व सीओ जितेंद्र कालरा तमकुहीराज, तरयासुजान थाने के अलावे अन्य थानों की पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुँचे । पुलिस और स्थानीय लोगों में बहस होने की भी बात कहीं जा रही हैं। तत्पश्चात उपजिलाधिकारी व सीओ तमकुहीराज के सूझबूझ और पीड़ित परिवार को हरसम्भव मदद का आश्वासन देने पर धरनारत ग्रामीण शांत हुए और आवागमन चालू हुआ।

यह भी पढ़ें :जिलाधिकारी ने थाना दिवस व समाधान दिवस का लगाया रोस्टर