पोल में करंट उतरने से बच्चे की मौत, बिजली उपकेंद्र पर शव रखकर हंगामा

सुल्तानपुर गांव में विद्युत कर्मचारियों के खिलाफ धरना देते लोगों से बात करती पुलिस,लोगों ने ड्यूटी पर तैनात बिजली कर्मियों पर केस दर्ज कराने की मांग,शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मनीष ठाकुराई, क्राइम रिपोर्टर :फाजिलनगर/ कुशीनगर। बिजली के पोल में करंट उतरने से बुधवार को बच्चे की मौत हो गई। नाराज गांव वाले शव लेकर बिजली उपकेंद्र पर पहुंचे और कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। लोगों का तेवर देख कर्मचारी उपकेंद्र छोड़कर भाग निकले। करीब एक घंटे तक नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो लोग शांत हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके चलते एक घंटे तक आपूर्ति ठप रही।

यह भी पढ़ें :आरजेडी ने अपने 15 सालों के कुशासन के दौरान महिलाओं , समाज के कमजोर वर्गों दलितों, पिछड़ों और अति पिछड़ों के हकों को छीनने का काम किया। – धीरज कुशवाहा

पटहेरवा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव निवासी अशोक खरवार का छह वर्षीय बेटा कार्तिक हमउम्र बच्चों के साथ बिजली पोल में करंट उतर गया और चपेट में आने से कार्तिक अचेत हो गया। परिजन उन्हें फाजिलनगर सीएचसी ले गए,जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद नाराज गांव वाले सीएचसी से शव लेकर बिजली उपकेंद्र पहुंचे और बिजली कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करने लगे। लोगों को देख उपकेंद्र पर मौजूद एसएसओ, लाइनमैन, जेई भाग गए। एक घंटे तक उपकेंद्र पर लोगों ने प्रदर्शन और हंगामा किया।

मौके पर चौकी प्रभारी रविभूषण राय पहुंचे और नाराज लोगों से बात किया। लोगों ने ड्यूटी पर तैनात बिजली कर्मियों पर केस दर्ज कराने की मांग किए। पुलिस ने केस दर्ज करने का आश्वासन दिया तो लोग शव पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया। दिन में दो से तीन बजे तक 50 से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति ठप रही।

——-

सीओ जितेंद्र कालरा ने बताया कि पोल में करंट उतरने से बच्चे की मौत हो गई। नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :आरजेडी ने अपने 15 सालों के कुशासन के दौरान महिलाओं , समाज के कमजोर वर्गों दलितों, पिछड़ों और अति पिछड़ों के हकों को छीनने का काम किया। – धीरज कुशवाहा