पुल बंद होने से पानी में डूबीं फसलें, लोगों के घरों तक पहुंचा पानी

बरसात और नहर के पानी के लगातार बढ़ने ग्रामीण परेशान

अखिलेश कुमार द्विवेदी, जिला संवाददाता : कुशीनगर। ग्राम पंचायत सलेमगढ़ के हाईवे से उत्तर खेतों में बरसात रुक जाने के बाद भी लगातार नहर का पानी आने के कारण ग्रामीणों की तैयार धान की फसल डूब गई है। हाईवे के किनारे स्थित हरिजन बस्ती में लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया है। जल निकासी की एक मात्र पुल को बंद कर दिए जाने से बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। परेशान ग्रामीण त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। सूचना पर पहुंचे लेखपाल ने मौके का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें :भागलपुर में बम ब्लास्ट, 7 बच्चे घायल, तीन की हालत गंभीर

सलेमगढ़ छावनी टोला, पैठानी टोला, सलेमगढ़ मौजा के किसानों की सैकड़ों एकड़ धान की लगभग तैयार होने के कगार पर खड़ी फसल पानी में डूबकर बर्बाद हो रही हैं। वहीं नहर का पानी लगातार आने के कारण पानी बढ़ता ही जा रहा है। पानी बढ़ने का आकलन इसी से लगाया जा सकता है कि सलेमगढ़ हरिजन बस्ती में लोगों के घरों में पानी घुसने को तैयार हैं। बच्चे,बुढ़े और महिला परेशान हैं। हरिजन बस्ती के रामचंद्र हरिजन, दूधनाथ, सचिन हरिजन, कमलेश ने बताया कि घर के दरवाजे पर तीन से चार फुट पानी आ गया है। पानी तेजी से बढ़ रहा है।

किसान बिरेंद्र प्रसाद, रामदेव चौरसिया,भुआल ने बताया कि एक मात्र जल निकासी के लिए सलेमगढ़ फोरलेन से सलेमगढ़ बाजार तक जाने वाली सड़क पर बनी एक मात्र पुलिया के सामने मिट्टी डाल दिया गया है।दूसरी ओर एक व्यक्ति अवैध रूप से मुहाने पर पीलर लगा दिया है। जल निकासी दूसरा रास्ता नहीं है। मौके पर आए लेखपाल राजन राय ने बंद पुल का निरीक्षण कर। किसानों को खुलवाने का आश्वासन दिया।

एसडीएम तमकुहीराज विकास चंद ने कहा कि लेखपाल को मौके पर भेजा गया है। लेखपाल के रिर्पोट के आधार पर समस्या का समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :भागलपुर में बम ब्लास्ट, 7 बच्चे घायल, तीन की हालत गंभीर