पांच सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन को लेकर गोरखपुर के शिक्षामित्र ने पंत पार्क में समीक्षा बैठक की   

शिक्षामित्र की मांगों को अगर 30 अगस्त तक नहीं माना गया तो शिक्षामित्रों का 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर से लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन अनवरत चलता रहेगा। - रामनगीना निषाद

मनीष चंद,गोरखपुर। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 5 सितंबर को लखनऊ में धरना प्रदर्शन को लेकर जनपद गोरखपुर के शिक्षामित्र ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय स्थित पंत पार्क में समीक्षा बैठक की गई। जिसमें उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के मंडल अध्यक्ष सहित जनपद कुशीनगर के जिला अध्यक्ष सम्मिलित हुए और जनपद के समस्त ब्लॉकों से ब्लॉक अध्यक्ष व पदाधिकारी अपने-अपने ब्लॉक की यथास्थिति को बैठक में अवगत कराया।

यह भी पढ़ें :सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने 48 वें पुण्यतिथी पर पार्श्व गायक मुकेश को कुछ यूं अंदाज में दी श्रद्धांजलि

बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष राम नगीना निषाद, मुख्य अतिथि के रूप में मंडल अध्यक्ष मन्नू निषाद विशिष्ट अतिथि के रूप में कुशीनगर शिक्षामित्र संघ के जिला अध्यक्ष कैलाश जायसवाल,ओंकार नाथ पासवान उपस्थित रहे तथा संचालन संगठन के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश कुमार ने किया ।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रामनगीना निषाद ने कहा प्रदेश के शिक्षामित्र की मांगों को अगर 30 अगस्त तक नहीं माना गया और उनको उचित सम्मान नहीं मिला तो उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला जी के आह्वान पर 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर पर लखनऊ में शिक्षामित्रों का विशाल धरना प्रदर्शन अनवरत रूप से करने जा रहा है और इसमें जनपद गोरखपुर से सैकड़ो की संख्या में शिक्षामित्र प्रतिभा करेंगे ।

मुख्य अतिथि व मंडल अध्यक्ष मुन्नू निषाद तथा जनपद कुशीनगर के जिला अध्यक्ष कैलाश जायसवाल ने कहा आप सभी अपनी वाजिब मांगों के समर्थन में प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 5 सितंबर को लखनऊ में होने वाले धरने में प्रतिभाग करने के लिए भारी संख्या में लखनऊ की धरती पर पहुंचे । आज प्रदेश में शिक्षामित्र की स्थिति बहुत ही दयनीय है 25 जुलाई 2017 को जब से शिक्षामित्रों का समायोजन माननीय सुप्रीम कोर्ट से रद्द हुआ है तब से लगभग 12000 से अधिक शिक्षामित्रों की असमय मौत हो चुकी है और बार-बार संगठन को शासन के तरफ से आश्वस्त किया जाता है कि आपकी मांगों को पूरा कर लिया जाएगा।

लेकिन अभी तक एक भी मांग पूरा नहीं किया गया है मात्र 10 हजार 11 माह तक ही मानदेय पर कार्य लिया जा रहा है जिससे शिक्षामित्र को आर्थिक दिक्कतें आ रही हैं । इन्हीं सब मांगों को लेकर अपनी सम्मान बढ़ाने के लिए लखनऊ में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है जनपद के समस्त शिक्षामित्र से अपील की जाती है कि वह भारी संख्या में शिक्षक दिवस के दिन 5 सितंबर को लखनऊ की धरती पर पहुंचे ।

बैठक में अफजाल समानी ,ज्ञान प्रकाश मिश्रा, संतोष कुमार सिंह, कुलभूषण पांडेय, परीक्षित कुमार उपाध्याय, गोपाल सिंह, सुरेश गुप्ता, ईश्वरलाल, शिवचंद गुप्ता, रविंद्र कुमार, रामानंद राव, सुरेश चंद्र वर्मा, रामशीला, अवधेश कुमार गुप्ता, दिलीप कुमारष नरसिंह प्रजापति, राजीव कुमार शुक्ला, रितु श्रीवास्तव, सीमा देवी, किरन शर्मा, सुमन मौर्य, अशोक चंद्रा, राकेश कुमार साहनी, राघवेंद्र नारायण पांडेय, इंद्रेश भारती, संजय कुमार, दरबारी लाल मौर्य, रविंद्र चौधरी, लक्ष्मी शंकर, इंद्रेश भारती, अजीत कुमार,संजय कुमार, दिलीप कुमार,प्रमोद शर्मा, अंजू मधु, रेखा रामचंद्रम मंडल अध्यक्ष (प्रोटॉन)आदि शिक्षामित्र उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें :सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने 48 वें पुण्यतिथी पर पार्श्व गायक मुकेश को कुछ यूं अंदाज में दी श्रद्धांजलि