पथ प्रकाश की अव्यवस्था से अंधेरे में चलने को मजबूर यशोधरा नगर के नगर वासी

नगर पंचायत तमकुही राज की व्यवस्था लचर दीपावली त्यौहार में भी रोशनी के अभाव में अंधेरे में चलेंगे आमजन व नगर वासी

कृष्णा यादव, तमकुहीराज/ कुशीनगर। स्थानीय नगर पंचायत वार्ड नंबर 2 यशोधरा नगर तमकुही समउर मार्ग पर नगर पंचायत गठन के 1 वर्ष बाद की पथ प्रकाश की व्यवस्था से जूझ रही सड़क पर रात्रि में अंधेरा छाया रहता है अनहोनी घटनाएं भी कभी-कभी घटित हो गई हैं।

यह भी पढ़ें :मल्लिका ए अवध मिसेज़ इण्डिया 2024 से सम्मानित हुई मिसेज़ नीतू जायसवाल

परंतु नगर पंचायत के जिम्मेदार लोग इस समस्या से अनभिज्ञ तथा पथ प्रकाश में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं जिसका जीता जागता प्रमाण है कि इस सड़क पर विद्युत के पोल लगाए गए हैं । परंतु प्रकाश की व्यवस्था नहीं कराई गई है। इस मार्ग पर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय जूनियर हाई स्कूल प्राइवेट अस्पताल आदि स्थित है।

रात्रि में लोगों का आना-जाना लगा रहता है इसी मार्ग से सटे देसी तथा विदेशी मदिरा की दुकान भी हैं जहां देर रात्रि तक भीड़ लगी रहती है अंधेरी का लाभ लेकर यहां से उचक्के साइकिल तथा मोटरसाइकिल भी कई बार चोरी कर चुके हैं पुलिस का सायरन अंधेरे में इस सड़क पर बजता है अंधेरे का लाभ लेकर के दुराचारी उचक्के भागने में सफल रहते हैं। यातायात एवं आवागमन के दृश्ट से अति संवेदनशील यह सड़क यूपी को बिहार से जोड़ता है।

इस सड़क पथ पर प्रकाश की अति आवश्यकता है परंतु किसी जिम्मेदार अधिकारी अथवा विभाग की दृष्टि इस समस्या पर नहीं पड़ी है दीपावली का त्यौहार है पथ प्रकाश की अति आवश्यकता है जिसको देखते हुए पथ प्रकाश की व्यवस्था करने की मांग कुछ प्रबुद्ध लोगों द्वारा की जा रही है जिलाधिकारी का ध्यान आकर्षित करते हुए इस समस्या एवं दुर्व्यवस्था को अभिलंब खत्म कर पथ प्रकाश की व्यवस्था करने की मांग की गयी है।

यह भी पढ़ें :मल्लिका ए अवध मिसेज़ इण्डिया 2024 से सम्मानित हुई मिसेज़ नीतू जायसवाल