नेपाल में बनी क्रीम भारी मात्रा मे कार से बरामद

तलाशी के दौरान कार के अंदर से 30 गत्ते में 17 हजार से अधिक पीस क्रीम बरामद

मुकेश कुमार साहनी, क्राइम रिपोर्टर : नौतनवा/महाराजगंज।नौतनवा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही नेपाल निर्मित क्रीम की खेप बरामद की है। यह क्रीम एक मारुति कार में लोड कर लाई जा रही थी। पुलिस ने तलाशी ली तो कार के अंदर से 30 गत्ते में 17 हजार से अधिक पीस क्रीम बरामद हुई। पुलिस ने कार चालक सहित बरामद सामान को कब्जे में लेकर कस्टम अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें :कुशीनगर न्यूज़ : पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वीकृति पत्र लेने से पहले महिलाओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

नेपाल निर्मित क्रीम की तस्करी इन दिनों जोरों पर की जाती है। नेपाल से तस्करी कर भारतीय बाजारों में पहुंचा दिया जाता है, जहां दुकानों पर नेपाल निर्माता क्रीम को भारतीय बताकर धड़ले से बेंचते हैं। नौतनवा कस्बे में ही कई गोदाम तक स्थापित कर रखा गया है। नेपाल से थोड़ी-थोड़ी मात्रा में इकट्ठा कर वाहनों के जरिए गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, कुशीनगर, वाराणसी जैसे बड़े शहरों तक पहुंचाया जा रहा है।

प्रभारी निरीक्षक धमेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि नेपाल से एक कार के जरिए नेपाल निर्मित क्रीम गोरखपुर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर कार को पकड़ लिया। कार से 30 गत्ता क्रीम बरामद हुई है और सभी बरामद सामान नेपाल निर्मित है।

उन्होंने बताया कि कार चालक साजन चौरसिया कोल्हुई बाजार का रहने वाला है। कार से बरामद सामान व आरोपी के विरुद्ध 111 कस्टम अधिनियम के तहत कार्रवाई कर मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें :कुशीनगर न्यूज़ : पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्वीकृति पत्र लेने से पहले महिलाओं ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप