निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत

प्रसव के दौरान महिला की मौत हो जाने के बाद, अस्पताल के कर्मचारी महिला को छोड़कर फरार

दीपक अग्रवाल, जिला प्रभारी : बगहा / बिहार। खबर बगहा के धनहा से है जहा एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। पूरा मामला दहवा पीएचसी अंतर्गत आरएस हॉस्पिटल का है। प्रसव के दौरान महिला की मौत हो जाने के बाद, अस्पताल के कर्मचारी महिला को छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद, महिला के साथ आए परिजन और स्थानीय लोग उग्र हो गए और अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें :भगवान बुद्ध की असाधारण जीवन यात्रा के संस्मरणों को प्रदर्शित करेगी योगी सरकार

फोटो कैप्शन – पुलिस ने मृत महिला के परिजनों को समझा बुझाकर शव अस्पताल से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा 

दरअसल, तमकुहवा निवासी लालबाबू चौधरी की पत्नी उषा देवी (38) को मंगलवार की शाम प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसे लेकर उन्हें पीएचसी दहवा ले जाया गया। वहां से मरीज को रेफर कर दिया गया। इसके बाद बिचौलियों द्वारा उन्हें एक निजी अस्पताल में पहुंचा दिया गया। प्रसव के दौरान रात लगभग 10:00 बजे महिला की मौत हो गई। इस घटना के बाद अस्पताल के कर्मचारी मौके से फरार हो गए, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई।

धनहा थाना अध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने मृत महिला का शव अस्पताल से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण महिला की जान गई है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है और फरार अस्पताल कर्मियों की तलाश जारी है।

आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा हैं, स्वास्थ्य महकमा समय रहते कार्यवाही क्यों नहीं करता ?

यह भी पढ़ें :भगवान बुद्ध की असाधारण जीवन यात्रा के संस्मरणों को प्रदर्शित करेगी योगी सरकार