नवलपरासी औद्योगिक व्यापार मेला का धूम धाम से किया गया उद्घाटन

28 फरवरी से 13मार्च तक चलने वाली इस मेले का शुभारंभ नेपाल के वित्त मंत्री डॉ प्रकाश शरण महत ने किया।

मुकेश कुमार साहनी, जिला क्राइम रिपोर्टर :ठूठीबारी/महाराजगंज। नवलपरासी औद्योगिक व्यापार मेला 2024 को ले कर नेपाल के नवल परासी नगर पालिका मे उद्योग व्यापार मेला की शुभारंभ किया गया जिसमें भारत और नेपाल के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए और सभी स्कूल के तरफ से रैली निकल गया। श्री राम जी मनमहोहक झाकिय मेले का आकर्षण बना रहा।

यह भी पढ़े :सीएम योगी आदित्यनाथ के लखनऊ में 1782 पदों हेतु चयनित अभ्यर्थिंयों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का किया गया सजीव प्रसारण

मेले के प्रमुख आकर्षण हास्य कवि सम्मेलन, दंगल,  होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम, और कई अन्य गतिविधियाँ मेले का अभिन्न अंग देखने को मिला। मेले का शुभारंभ नेपाल के वित्त मंत्री डॉ प्रकाश शरण महत ने किया। अपने संबोधन में कहां कि इस आयोजन से देश मे ही नही बल्कि विदेश में भी नवलपरासी की एक अलग पहचान बनेगी।

प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य स्थानीय उद्योगों और घरेलू उत्पादों की खपत को बढ़ावा देना है व्यापार मेला व्यापारिक गतिविधियों का एक प्रमुख संगठन है जो एक सामान्य स्थान पर एकत्रित होता है ताकि विभिन्न व्यापारियों द्वारा उत्पादों और सेवाओं की प्रदर्शनी और विक्रय की जा सके। यह एक सामान्य मेले की तरह हो सकता है जहां छोटे व्यापारियों से लेकर बड़ी कंपनियों तक कई उद्यमों का प्रतिनिधित्व होता है।डॉ प्रकाश शरण ने सभी आयोजक तथा सभी आये लोगो को धन्यवाद दिया।

फर्जी क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर की थी लूट पुलिस मुठभेड़ में दा बदमाश गिरफ्तार, 16 लाख मिले

महाराजगंज नौतनवा थाना क्षेत्र के सुंडी घाट के पास कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर आए बदमाशों ने एक युवक से हवाला का रुपया लूट लिया था। बुधवार की सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने ही क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

एसओजी और पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि दूसरा भागते हुए घायल हुआ है। पुलिस ने बदमाशों के पास से दो तमंचा, कारतूस, लग्जरी कार और लूट के 16 लख रुपए भी बरामद किए हैं. मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाश गोरखपुर के रहने वाले हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस के मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाशों ने बीते दिनों नौतनवा कस्बे में कुशीनगर से हवाला का पैसा लेकर आ रहे युवक के साथ क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

यह अभी पढ़े :सीएम योगी आदित्यनाथ के लखनऊ में 1782 पदों हेतु चयनित अभ्यर्थिंयों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का किया गया सजीव प्रसारण