तहसील परिसर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

भूमि विवाद से संबंधित मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम को भेजकर मौका और मुआयना करके सही व्यक्ति को तत्काल राहत दिलाएं जाय-अनिल ढिंगरा,मंडलायुक्त

बलराम गिरि,पडरौना /कुशीनगर। स्थानीय तहसील परिसर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन अरे दिनेश चंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सामाधान दिवस पर पुलिस कप्तान धवल जायसवाल व मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी और एसडीएम अयोध्या प्रसाद भी उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 103 मामले आए जिनमें 16 का मौके पर निस्तारण कराया और 87 मामला शेष बचा।

यह भी पढ़ें :ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत लगाए गए कैमरे

शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए शीघ्र निराकरण करने का सख्त निर्देश दिये। अधिकांश मामले राजस्व विभाग से संबंधित रहे । जिसमें राजस्व से 69, पुलिस 14, विकास 11 तथा अन्य 09 मामले आए। जिसमें राजस्व के 16 मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

शंकर नरायन ,हाटा/कुशीनगर। स्थानीय तहसील परिसर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी हीरा लाल के अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जहां दोपहर 12 बजे पहुंचे कमिश्नर गोरखपुर अनिल कुमार ढींगरा ने तहसील में आये लोगों की फरियाद सुनी। संपूर्ण समाधान में कुल 64 मामले आए जिनमें 06 का मौके पर निस्तारण कराया।

शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए शीघ्र निराकरण करने का सख्त निर्देश दिये तथा अनुपस्थित रहे एक दर्जन अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का भी निर्देश दिया। अधिकांश मामले राजस्व विभाग से संबंधित थे। जिसमें राजस्व से 46 , पुलिस 03, विकास 03, समाज कल्याण 01तथा अन्य 11 मामले आए। जिसमें राजस्व के 6 मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। पिड़रा टोला पिपरवाती निवासी इंद्रेश तिवारी ने शिकायत पत्र देकर बताया कि “मुझे मृत्यु दिखा कर वृद्धा पेंशन काट दिया गया।” कमिश्नर द्वारा तीन दिन के अंदर ठीक कराने का निर्देश बीडीओ सुकरौली को दिया गया । लंगड़ी निवासी परसुराम पाठक ने निलंबित लेखपाल अजय सिंह के खिलाफ धन लेने का आरोप लगाया जिस पर उपजिलाधिकारी हाटा को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद से संबंधित मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम को भेजकर मौका और मुआयना करके सही व्यक्ति को तत्काल राहत दिलाएं जाय ।

संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित रहे ईओ मथौली बाजार, अवर अभियंता जल निगम, सहायक अभियंता ग्रामीण, सहायक अभियंता सिंचाई कुशीनगर, सहायक चकबंदी अधिकारी प्रभारी चिकित्साधिकारी हाटा, मोतीचक सुकरौली, प्रभारी निरीक्षक हाटा, थानाध्यक्ष अहिरौली, रामकोला सहित एक दर्जन अधिकारियों के अनुपस्थित होने पर एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

फोटो कैप्शन -कसया तहसील सामाधान दिवस

सत्येंद्र मिश्रा,कसया /कुशीनगर। स्थानीय तहसील परिसर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन एस डी एम रत्निका श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सामाधान दिवस पर कसया सर्किल सीओ कुंदन सिंह भी उपस्थित रहे। संपूर्ण समाधान दिवस पर कुल 20 मामले आए जिनमें 03 का मौके पर निस्तारण कराया और 17 मामला शेष बचा।

शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए शीघ्र निराकरण करने का सख्त निर्देश दिये। अधिकांश मामले राजस्व विभाग से संबंधित रहे । जिसमें राजस्व से 10, पुलिस 05, विकास 03 तथा अन्य 02 मामले आए। जिसमें राजस्व के 03 मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत लगाए गए कैमरे