तमकुही राज में स्वच्छता के नाम पर नगर पंचायत की खुली पोल, जिम्मेदार अधिकारी कर्तव्य के प्रति लापरवाह

वार्ड नंबर 4 गांधीनगर में स्वच्छता के नाम पर की जा रही है खानापूर्ति- वारिस

कृष्णा यादव, विशेष संवाददाता : तमकुहीराज / कुशीनगर। जन भावनाओं को दबाया नहीं जा सकता, जब पानी सर से ऊपर चढ़कर बहने लगती है तो इसका पोल खुल ही जाता है। नगर पंचायत में बैठे जिम्मेदार अधिकारी जनता की आवाज को दबाते हुए मौज मस्ती में मशगुल हैं, वही निर्वाचित नगर पंचायत के पदाधिकारी भी जन समस्याओं के प्रति जवाब देह नहीं है।

यह भी पढ़ें :दर्दनाक हादसा : घटनास्थल व जिला अस्पताल तत्काल पहुंचे डीएम-एसपी, हादसे पर डीएम-एसपी ने जताया शोक

फोटो कैप्शन – नगर पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता से लगा गंदगी का अम्बार

नगर पंचायत तमकुही राज वार्ड नंबर 4 गांधीनगर के निवासी वारिस उर्फ छोटू ने सोशल मीडिया पर अपनी पीड़ा को व्यक्त करते हुए लिखा है कि वैसे तो नगर पंचायत का 3 वर्ष से कार्य चल रहा है। लगभग एक वर्ष नगर पंचायत का निर्वाचन संपन्न होने के बाद भी नगर में विकास के नाम पर स्वच्छता के नाम पर जनता को गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है। आदर्श आचार संहिता भी खत्म हो गयी है परंतु नगर के अधिकारियों के पास लिखित या मौखिक शिकायत करने पर किसी अधिकारी का ध्यान जन समस्याओं की तरफ आकर्षित नहीं हो पा रहा है।

ऐसी स्थिति में वार्ड नंबर 4 में स्वच्छता अभियान के नाम पर केवल कागजी खाना पूर्ति की जा रही है। जगह-जगह गंदगियों का अंबार लगा हुआ है। नालियां जाम है,सड़कों पर पानी भर रहे हैं जिसकी सफाई समय-समय पर नहीं हो पा रही है। सरकार ने स्वच्छ भारत के नाम पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है लेकिन इस नगर पंचायत के वार्ड में कहीं इसका जीता -जागता परिणाम दिखाई नहीं दे रहा है।

वारिस अली ने सोशल मीडिया पर लिखा है :-

“तमकुही ई.ओ.साहब को कई बार दरखास्त देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है। एसडीएम साहब को भी प्रार्थना पत्र दिया गया है परंतु इस नगर की समस्याएं ज्यो कि त्यों विद्यमान है। उनके प्रति जिम्मेदार अधिकारी का ध्यान नहीं है।”

नगर पंचायत के उच्च अधिकारियों से नगर की जनता ने अपील करते हुए कहा है कि जन समस्याओं के प्रति जवाब देह लोगों को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा किया जाए। भीषण गर्मी में जगह-जगह कूड़े करकट गंदगियां इकट्ठा होने के कारण जनहित रोग, बीमारियों को फैलने की प्रबल संभावना है। जिसकी रोकथाम आवश्यक है।

यह भी पढ़ें :दर्दनाक हादसा : घटनास्थल व जिला अस्पताल तत्काल पहुंचे डीएम-एसपी, हादसे पर डीएम-एसपी ने जताया शोक